Monday, September 23, 2024

No Confidence Motion: संसद में गरजे राहुल गांधी, कहा- ‘पीएम ने मणिपुर में मेरी मां की हत्या की है’

जयपुर: लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दूसरे दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में अपने भाषण के दौरान मणिपुर मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जम कर घेरा । उन्होंने पीएम मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा कि भारत एक आवाज है। हमें यहां से नफरत को खत्म करना होगा। कुछ दिन पहले ही मैं मणिपुर गया लेकिन प्रधानमंत्री आज तक मणिपुर नहीं गए। दरअसल प्रधानमंत्री के लिए मणिपुर हिंदुस्तान नहीं है। मणिपुर ने मणिपुर को नहीं मारा बल्कि इनके हिंदुस्तान ने मणिपुर को मारा है।

मणिपुर का मर्डर किया है

राहुल गांधी ने सदन में काफी आक्रामक रूप दिखाते हुए कहा कि इन लोगो ने मणिपुर को तोड़ दिया है। मणिपुर को दो भागों में बांट दिया गया है। इन्होने मणिपुर की हत्या नहीं बल्कि मणिपुर ने हिंदुस्तान की हत्या कर दी है। हिंदुस्तान का मणिपुर में क़त्ल किया गया है, मर्डर किया है। इनकी राजनीति ने मणिपुर में मेरी मां की हत्या की है। भारत एक आवाज है और उस आवाज की हत्या आपने मणिपुर में की। इसका मतलब आपने भारत माता की हत्या की है। आप देश द्रोही है, आप देशभक्त नहीं हो। आपके प्रधानमंत्री ने मणिपुर के लोगों की हत्या की है। आप भारत माता के रखवाले नहीं हो सकते, आप भारत माता के हत्यारे हो। वहीं राहुल गांधी के इस बयान से सदन में जोरदार हंगामा शुरू हो गया है।

राजस्थान के लिए हुए रवाना

राहुल गांधी संसद में अपना भाषण खत्म होने के बाद वहां से तुरंत राजस्थान के लिए रवाना हो गए। आज विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर राजस्थान के मानगढ़ धाम में आदिवासियों के बीच राहुल गांधी की जनसभा है। वहां पर आदिवासियों के उत्सव में राहुल गांधी, सीएम गहलोत और कई सारे मंत्री शिरकत करेंगे।

Ad Image
Latest news
Related news