Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: सीकर के इस गांव में ग्रामीण नहीं होने दे रहे पंच सरपंच के उप चुनाव

जयपुर। सीकर के लादीकाबास में रविवार को पंच सरपंच के उपचुनाव के लिए नामांकन भरे जाने थे। ग्राम पंचायत एक उम्मीदवार ने करीब तीन-चार दिन पहले नामांकन भरने की अपील की। जानकारी के अनुसार के लादीकाबास निवासी महेंद्र गुर्जर पुत्र हनुमान गुर्जर ने प्रशासन के सामने मौजूद होकर सरपंच पद के लिए नामांकन की अपील कर सुरक्षा की गुहार लगाई।

मतदान केंद्र पर पुलिस सुरक्षा की हुई व्यवस्था

आपको बता दें कि प्रशासन ने उम्मीदवार की सुरक्षा के लिए मतदान केंद्र पर पुलिस सुरक्षा की व्यवस्था करवा दी, लेकिन शाम पांच बजे तक उम्मीदवार नामांकन भरने के लिए मतदान केंद्र पर नहीं पहुंचा। रविवार शाम पांच बजे तक पंच व सरपंच पद के लिए कोई नामांकन नहीं भरा गया, तब जाकर ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

ग्रामीणों की क्या है मांग ?

पंच-सरपंच पद का नामांकन नहीं भरा जाए व चुनाव का बहिष्कार हो इसको लेकर ग्रामीण भी एकजुट होकर पूरी चाक चौबंद के साथ मैदान में डटे रहे। ग्रामीणों की एक ही मांग है कि ग्राम पंचायत लादीकाबास को अजीतगढ़ पंचायत समिति से हटाकर पाटन में जोड़ दिया। इसके बाद पूरा गांव मतदान में हिस्सा लेगा अन्यथा सभी चुनावों का बहिष्कार करेंगे। रिटर्निंग अधिकारी गंगाराम मीणा ने बताया कि लादीकाबास में रविवार को पंच-सरपंच पद के उम्मीदवार का नामांकन भरा जाना था। शाम पांच बजे तक एक भी नामांकन प्राप्त नहीं हुआ। इस दौरान रामस्वरूप कसाणा, करण सिंह तंवर बोपिया, रोमकिशन, रूड़मल गुर्जर, छाजूराम, भागीरथ गुर्जर, उमराव गुर्जर, रामेश्वर गुर्जर, बनवारी लाल, मन्ना लाल वर्मा, सुणाराम, रामेश्वर गुर्जर, रामस्वरूप गुर्जर, हनुताराम गुर्जर, मालाराम, हरदान, नरेश, दाताराम, मुकेश गुर्जर, राजू गुर्जर समेत आदि थे।

Ad Image
Latest news
Related news