Thursday, September 19, 2024

नर्सिंगकर्मी आज करेंगे जयपुर कूच, प्रदेश भर में करेंगे सामूहिक हड़ताल

जयपुर। नर्सिंगकर्मी राजस्थान में हड़ताल कर रहे हैं इससे प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में चिकित्सा सेवाएं प्रभावित होंगी। क्योंकि जीएनएम तथा एएनएम के संयुक्त संगठन राजस्थान नर्सिंग संघर्ष समिति की ओर से 11 सूत्री मांगों को लेकर शुक्रवार को जयपुर में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

नर्सिंगकर्मी आज करेंगे जयपुर कूच

आपको बता दें कि आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं, लेबर रूम, वार्ड आदि में भी नर्सिंगकर्मी ड्यूटी नहीं देंगे। गुरुवार को जिले भर में दो घंटे कार्य का अस्वीकार कर विरोध प्रदर्शन जारी रहा। जिला अस्पताल परिसर में नर्सिंग कर्मियों ने कार्य अस्वीकार कर धरना लगाकर क्रोध जताया। अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। नर्सेज ने मांग पत्र पर अभी तक सरकार की ओर से सकारात्मक निर्णय नहीं किए जाने पर क्रोध जताया। संघर्ष समिति के जिला संयोजक गुगन सहारण ने बताया कि नर्सेज अपनी लंबित 11 सूत्री मांगों को लेकर 18 जुलाई से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन सरकार ने अभी तक वाजिब मांगों पर कोई सकारात्मक फैसला नहीं किया है। इससे नर्सिंग कर्मियों में निराशा है.

धरने में कौन- कौन शामिल ?

जानकारी के अनुसार प्रदेश के सभी नर्सेज कर्मचारी जयपुर जाकर मांगों के समर्थन में विरोध प्रदर्शन करेंगे। धरने में प्रमिला, दर्शना, अंजलि, नीतू, मलकीत सिंह, राजवीर, कुलविन्द्र, बलजिन्द्र, नवनीत, जगन अरोड़ा, रविन्द्र यादव, निर्मला, तारा, नीलम आदि शामिल हुए।

Ad Image
Latest news
Related news