Thursday, September 19, 2024

24 घंटे में दो और छात्रों ने किया सुसाइड, इस साल कोटा में 22 छात्रों ने की आत्महत्या

जयपुर. राजस्थान के कोटा में रविवार को दो छात्रो ने सुसाइड कर लिया. इनमे एक तीन साल से तो दूसरा डेढ़ साल से कोटा में तैयारी कर रहा था. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि ये दोनों घटनाएं चार घंटे मे ही हुईं है. इस साल कोटा में तैयारी करने वाले करीब 22 छात्रों ने सुसाइड किया है.

कोटा में दो छात्रो ने किया सुसाइड

NEET की तैयारी करने वाले दो छात्रो ने सुसाइड कर लिया है. पुलिस के अनुसार आविष्कार शंबाजी कासले 17 वर्ष का था. उसने जवाहर नगर में अपने कोचिंग सेंटर की बिल्डिंग की छठी मंजिल से दोपहर करीब 3.15 बजे छलांग लगा ली. उसने यह कदम कोचिंग का टेस्ट देने के बाद उठाया. विज्ञान नगर के सीओ धर्मवीर सिंह ने कहा कि संस्थान के कर्मचारी कासले को अस्पताल लेकर गए, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई.  

पुलिस ने दी जानकारी

कासले के मौत के ठीक चार घंटे बाद आदर्श राज जो 18 वर्ष का था उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. कुन्हाड़ी के सीओ केएस राठौड़ ने बताया, जब आदर्श की बहन और चचेरा भाई करीब 7.30 बजे फ्लैट पर पहुंचे तो उन्होंने कमरे का गेट तोड़ दिया, जोकि अंदर से बंद था. उन्होंने आदर्श को फांसी के फंदे पर लटकता हुआ पाया. जब उन्होंने आदर्श राज को नीचे उतारा तो उसकी सांसे चल रही थी मगर अस्पताल ले जाते वक्त उसने दम तोड़ दिया.

महाराष्ट्र के लातूर का रहने वाला था छात्र

इनमें आविष्कार कालसे महाराष्ट्र के लातूर का रहने वाला था और तीन साल से कोटा में NEET UG की तैयारी कर रहा था. वह अपनी नाना और नानी के साथ तलवंडी इलाके में किराए के कमरे में रह रहा था. पुलिस ने जानकारी दी की उसके माता-पिता महाराष्ट्र के सरकारी स्कूल में शिक्षक हैं.  

बिहार का रहने वाला था दूसरा छात्र

वहीं आदर्श राज बिहार के रोहतास का रहने वाला था. आदर्श पिछले एक साल से कोटा के एक कोचिंग सेंटर में NEET UG की तैयारी कर रहा था. वह अपनी बहन और चचेरे भाई के साथ किराए के 2BHK फ्लैट में रह रहा था. विज्ञान नगर सीओ ने कहा, कासले ने दोपहर के सत्र में कोचिंग संस्थान की तीसरी मंजिल पर नियमित परीक्षा दी और उसके तुरंत बाद इमारत की छठी मंजिल से करीब 72 फीट नीचे छलांग लगा दी.

Ad Image
Latest news
Related news