Thursday, September 19, 2024

3 घंटे में झमाझम बारिश की संभावना, 12 जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट

जयपुर। राजधानी जयपुर में एक दिन पहले तेज हवा के साथ हुई बारिश से तापमान में भी गिरावट हुई हालांकि बुधवार को उमस अपेक्षाकृत अधिक रही.

आज का मौसम

राजधानी जयपुर में अधिकतम तापमान में 2.2 डिग्री की गिरावट हुई। एक दिन पहले जहां अधिकतम तापमान 37 डिग्री था, वह गिरकर 34.8 डिग्री पर आ गया। मौसम विभाग के अनुसार आज फिर बारिश की संभावना बन रही है।

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले तीन घंटे के लिए येलो अलर्ट जारी करते हुए झुंझुनू, सीकर, नागौर, अजमेर, कोटा, भीलवाड़ा, बूंदी, बारां, प्रतापगढ़, टोंक, दौसा और जयपुर जिले में आकाशीय बिजली के साथ मेघ गर्जन, 20-40 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हवाएं चलने और हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

पश्चिमी राजस्थान में बारिश की संभावना

वहीं उदयपुर और कोटा संभाग में एक दो दिन कई स्थानों पर भारी बारिश होने की चेतावनी भी मौसम केंद्र ने जारी की है। पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग में अगले दो-तीन दिन में बारिश होने की संभावना है।

8 सितंबर को कहां होगी बारिश ?

8 सितंबर को बारां, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, धौलपुर, डूंगरपुर, करौली, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, टोंक, उदयपुर जिले में मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

Ad Image
Latest news
Related news