Thursday, September 19, 2024

2 घंटों के भीतर बारिश की संभावना, 4 जिलों में अलर्ट जारी

जयपुर। राजस्थान में एक बार फिर मानसून सक्रिय हो गया है. कई जिलों में बरसात का दौर जारी है.

आज का मौसम

राजस्थान में मानसून एक बार फिर सक्रिय हो गया है. इसी बीच मौसम विभाग ने शुक्रवार को बांसवाड़ा, बारां, झालावाड़ और प्रतापगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं मौसम विभाग ने आगामी 2 घंटे के भीतर बूंदी और भीलवाड़ा संभाग में बारिश होने की संभावना जताई है।

प्रतापगढ़ में 20 दिन के बाद मानसून सक्रिय

प्रतापगढ़ जिले में करीब 20 दिनों बाद एक मानसून सक्रिय हो गया है. शहर समेत जिले में गुरुवार सुबह से ही बरसात का दौरान जारी है. इस दौरान कई क्षेत्रों में तेज बारिश भी हुई. जिससे खेतों को भी जीवनदान मिल सका. बरसात के बाद तापमान में गिरावट आई जिसके बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली। जानकारी के अनुसार जिले में मात्र 53 प्रतिशत बरसात हुई है।

अरनोद क्षेत्र में दिनभर रही उमस

अरनोद क्षेत्र में दिनभर उमस गर्मी के साथ दोपहर बाद मौसम ने करवट ली। करीब 3 बजे बादल गर्जन काली घटा के साथ तेज मूसलाधार बारिश आधा घंटा तक हुई। लबे समय के बाद बारिश होने से किसान कुश नजर आएं। क्षेत्र के काश्तकारों के लिए यह बारिश खेतों में खड़ी फसलों के लिए जीवनदान साबित हुई, लेकिन समय निकलने के बाद बरसात होने से आधी से अधिक फसलें आवश्यकता से अधिक गर्मी पड़ने से सूख चुकी हैं। इस वर्ष पैदावार में काफी नुकसान होगा।

Ad Image
Latest news
Related news