Friday, October 18, 2024

कौन बनेगा करोड़पति के मंच पर आज रात को होंगी ये दो महिलाएं, कड़े सवालों का देंगी जवाब

जयपुर। राजस्थान की दो महिला सरपंच आज कौन बनेगा करोड़पति शो में शाम कठिन सवालों का जवाब देंगी।
छवि राजावत जयपुर के पास सोडा गांव की सरपंच हैं और नीरू यादव झुंझुनू जिले के लांबी अहीर गांव की सरपंच हैं। दोनों ने हाल ही में लोकप्रिय क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति के एक एपिसोड के लिए रिकॉर्डिंग की थी। यह एपिसोड आज रात प्रसारित किया जाएगा।

राजस्थान की दो महिलाएं KBC के मंच पर

दोनों महिला सरपंचों को ग्रामीण विकास के प्रति उनके गतिशील और लीक से हटकर दृष्टिकोण के लिए सोशल मीडिया पर काफी फॉलो किया जाता है। सुश्री राजावत दिल्ली के प्रतिष्ठित लेडी श्री राम कॉलेज से स्नातक हैं। उसके पास एमबीए है और वह अपनी जड़ों की ओर वापस जाने और वहां काम करने का फैसला करने से पहले एक कॉर्पोरेट फर्म के लिए काम कर रही थी।

हॉकी वाली सरपंच के रूप में जाता है पहचाना

46 वर्षीय महिला अब 10 साल से सरपंच हैं और जब वह चुनी गईं तो कथित तौर पर सबसे कम उम्र की ग्राम प्रधान थीं। वह किसी भी पार्टी से संबद्ध नहीं हैं क्योंकि ग्रामीण चुनाव पार्टी आधार पर नहीं होते हैं।
सुश्री यादव को गांव में लड़कियों की हॉकी टीम बनाने की पहल के लिए “हॉकी वाली सरपंच” के रूप में जाना जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने टीम को खड़ा करने और तैयार करने में अपनी सैलरी के दो साल खर्च कर दिए थे।

गांव में कई कदम उठाने का दिया जाता है श्रेय

उन्हें झुंझुनू गांव में जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए कई अन्य कदम उठाने का श्रेय दिया जाता है। गाँव को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए उन्होंने नाममात्र दरों पर किराए पर स्टील के बर्तन उपलब्ध कराने के लिए एक बार्टन बैंक शुरू किया।

Ad Image
Latest news
Related news