Thursday, September 19, 2024

मुख्यमंत्री गहलोत ने किसानों के साथ की बैठक, महापड़ाव ख़त्म कराने का प्रयास जारी

जयपुर। राजस्थान के चूरू जिले में चल रहे महापड़ाव को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किसानों से संवाद किया। इसी कड़ी में चूरू जिले के किसानों को फसल बीमा क्लेम क्रॉप कटिंग के आधार पर देने के निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री ने किसानों से की बातचीत

दरअसल चूरू जिला मुख्यालय कलेक्ट्रेट पर 2 जून से चल रहे किसानों के पड़ाव के 100 वें दिन मुख्यमंत्री आवास पर अखिल भारतीय किसान सभा के प्रतिनिधि मंडल व जनप्रतिनिधियों द्वारा दो दौर की वार्ता हुई. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री गहलोत ने खरीफ 2021 का फसल बीमा क्लेम क्रॉप कटिंग के आधार पर देने का आदेश दिया है। राज्य सरकार के 15 फरवरी 2021 में लिए गए फैसले को राज्यस्तरीय तकनीकी सलाहकार समिति की बैठक में रिव्यू लिया जाएगा।

बैठक में कौन-कौन शामिल ?

सीएमओ के मुख्य सचिव कुलदीप रांका, कमिश्नर (कृषि)गौरव अग्रवाल, ज्वाइंट डायरेक्टर (फसल बीमा) मुकेश माथुर के साथ अखिल भारतीय किसान सभा के प्रतिनिधि मंडल कॉमरेड बलवान पुनियां, राज्य महामंत्री छगन लाल चौधरी, निर्मल कुमार, उमराव सिंह, इंद्राज सिंह, सुनील पुनिया तथा जनप्रतिनिधि के रूप में तारानगर विधायक नरेंद्र बुडानिया, राजगढ़ विधायक कृष्णा पूनिया, सरदारशहर विधायक अनिल शर्मा चूरू जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष इंद्रराज खीचड़ मौजूद थे.

बिजली संकट के विषय पर हुई चर्चा

जानकारी के अनुसार दूसरे दौर की वार्ता मुख्यमंत्री गहलोत की अध्यक्षता में हुई. जिसमें अधिकारियों से विचार विमर्श करने के बाद हनुमानगढ़, चूरू जिले का फसल बीमा क्लेम क्रॉप कटिंग रिपोर्ट के आधार पर अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. वहीं फसल बीमा के अतिरिक्त जिले में बिजली संकट विषय पर गंभीरता से चर्चा की.

Ad Image
Latest news
Related news