Friday, October 18, 2024

राजस्थान: प्रदेश में आज से निजी अस्पतालों को अनिश्चितकालीन रूप से किया जाएगा, डॉक्टर्स करेंगे…

जयपुर। राज्य के प्राइवेट हॉस्पिटल एसोसिएशन ने आज से अनिश्चितकालीन रूप से बंद करने का फैसला लिया है. बता दे कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मंगलवार को ‘राइट टू हेल्थ बिल’ पेश करने जा रहे हैं जिसका डॉक्टर्स विरोध कर रहे हैं.

प्रदेश में आज से अस्पताल रहेंगे बंद

आपको बता दें कि राजस्थान सरकार मंगलवार के दिन विधानसभा में ‘राइट टू हेल्थ बिल’ पेश करेगी, इसी का प्रदेश भर में प्राइवेट डॉक्टर्स विरोध कर रहे हैं. प्राइवेट हॉस्पिटल और नर्सिंग होम सोसाइटी ने कहा कि सीएम अशोक गहलोत इस बिल के समर्थन में है और इसलिए सीएम इस बिल को पेश करेंगे, लेकिन यह बिल हमारे हित में नहीं है.

डॉक्टर्स करेंगे हड़ताल

आपको बता दें कि राजस्थान प्राइवेट डॉक्टर्स संघर्ष समिति और संयुक्त निजी क्लीनिक और राजस्थान के अस्पताल आज इस बिल का विरोध करते हुए हड़ताल करेंगे जिसके उपरान्त रविवार यानि आज और सोमवार के दिन प्रदेश के सभी डॉक्टर्स इस प्रदर्शन में शामिल होंगे। जानकारी के मुताबिक प्रदेश के सभी डॉक्टर्स जयपुर में एकजुट होकर ‘सद्बुद्धि यज्ञ’ करेंगे जिसके बाद विरोध प्रदर्शन का शंखनाद करेंगे।

20 मार्च को पहुंचेंगे जयपुर

आपको बता दें कि सोमवार को अपने क्षेत्रों से चलकर सभी डॉक्टर्स राजधानी जयपुर पहुंचेंगे। निजी अस्पताल और नर्सिंग होम सोसायटी के सेक्रटरी डॉक्टर विजय कपूर ने बताया कि करीबन 300 निजी अस्पताल , क्लिनिक और नर्सिंग होम को बीते दिन यानि शनिवार को बंद कर दिया था. उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शन से हम सरकार को गंभीर रूप से संदेश देना चाहते हैं

क्या हैं ‘राइट टू हेल्थ बिल’

राइट टू हेल्थ बिल के तहत निजी अस्पतालों को लोगों का फ्री में इलाज करना होगा और ऐसा करने के लिए वो सरकार की ओर से बाध्य होंगे। आपको बता दे कि बिल के अनुसार लोगों के इलाज के लिए सरकार फिक्स्ड अमाउंट में निजी अस्पतालों को धन राशि प्रदान करेगी लेकिन डॉक्टर्स के अनुसार उन्हें ये राशि नहीं चाहिए क्योंकि सरकार द्वारा प्रदान किए जानें वालीं राशि से उनका घाटा होगा।

Ad Image
Latest news
Related news