Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Politics: मैं हवा में बात नहीं करता हूं जयपुर में बोले पीएम मोदी , सरकार बनने के बाद पेपर माफिया पर कार्रवाई

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को जयपुर पहुंचे। एक साल में राजस्थान का यह उनका 9वां दौरा है। वे यहां भाजपा द्वारा निकाली गई चार परिवर्तन संकल्प यात्रा की समापन सभा को संबोधित करने आए थे। इससे पहले मोदी केसरिया रंग के खुले वाहन से पहुंचे। करीब 700 मीटर लंबे मार्ग के दोनों ओर खड़े लोगों ने स्वागत किया तो महिलाओं ने पुष्पवर्षा की। मोदी ने कहा कि कई दशकों से माताएं बहनें लोकसभा और विधानसभा में 33% आरक्षण की आस लगाए बैठी थीं। गांव में हुई सभा में कहा कि नए संसद भवन में कामकाज शुरू किया है, ये काम मां-बहनों को समर्पित है। उन्होंने मंच से पूछा कि माता-बहनों की उम्मीद किसने पूरी की, महिलाओं को आरक्षण किसने दिया। इस पर मोदी-मोदी के नारे लगे तो कहा- नहीं, मैंने कुछ नहीं करा, ये तो आपके वोट की ताकत है। अब मौसम बदल रहा है। भाजपा की सरकार वापस आएगी। युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को नहीं बख़्शा जायेगा। सरकार बनते ही पेपर लीक माफिया पर सख्त कार्रवाई होगी। उनकी यह उम्मीद आपके वोट की ताकत ने पूरी करके दिखाई है। याद रखना, मोदी यानी गारंटी पूरा होने की गारंटी। जो कहता हूं करके दिखाता हूं। इसलिए मेरी गारंटी में दम होता है। यह बात हवा में नहीं कह रहा हूं, मेरे पैर ज़मीन पर ही रहते हैं। मेरा 9 साल का ट्रैक रिकॉर्ड है।

कांग्रेस अब महिला आरक्षण की बात कर रही है, वे यह काम 30 साल पहले कर सकते थे, लेकिन करना नहीं चाहते थे। आज भी नारी शक्ति वंदन अधिनियम के समर्थन में मन से नहीं, बल्कि आपके परिणाम स्वरूप लाइन में आए हैं। कांग्रेस और उसके घमंडिया साथी आरक्षण के घोर विरोधी हैं। इतने बड़े फैसले को भटकाने में लगे हैं। यूपीए सरकार में जिन्होंने बिल रोका है, कांग्रेस के वे साथी अब भी दबाव बना रहे हैं, महिलाओं को सतर्क रहना है।

पीएम बोले- गहलोत सरकार जीरो नंबर की हकदार, प्रदेश विकास में पिछड़ गया

  • मोदी ने कहा कि गहलोत ने जिस तरह सरकार चलाई है, वह जीरो नंबर की हकदार है, इसलिए राजस्थान के लोगों ने ठान लिया है कि गहलोत को भगाएंगे, भाजपा को वापस लाएंगे। यहां लाल डायरी में काली करतूतें छिपी हैं। हर जगह कट और कमीशन है। ऐसे में कौन निवेश करना चाहेगा? इसलिए औद्योगिक विकास पिछड़ा हुआ है। कांग्रेस सरकार आतंकियों पर कार्रवाई की बजाय उन पर मेहरबान है, अपराधियों को खुली छूट दे रही है।
  • मैं ऐसे समय जयपुर आया हूं, जब भारत का गौरव सातवें आसमान पर है। जहां कोई नहीं पहुंच सका, चांद की उस सतह पर भारत पहुंचा है।
  • राजस्थान की अनेक संतानों ने महान धरोहर छोड़ी है। कांग्रेस और घमंडिया गठबंधन ने घोषणा की है कि ये सनातन को जड़ से मिटा देंगे। कुछ वोटों के लिए तुष्टिकरण की इस नीति को राजस्थान का समाज अच्छे से समझ रहा है। आने वाले हर चुनाव में घमंडिया गठबंधन जड़ से उखड फेक दिए जायेंगे।
Ad Image
Latest news
Related news