Thursday, October 24, 2024

राजस्थान में ED की छापेमारी से मचा हड़कंप, घेरे में CM गहलोत के मंत्री

जयपुर: गहलोत सरकार में गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव से जुड़े कई ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) टीमों ने आज एक साथ दबिश दी। जानकारी के अनुसार ईडी की ये कार्रवाई मिड-डे मील घोटाला मामले में जांच-पड़ताल के संबंध में हो रही है। सामने आया है कि मंत्री राजेंद्र यादव के जयपुर, कोटपूतली और विराटनगर सहित अन्य जगहों पर संचालित एजेंसियों पर ईडी की टीमें आज सुबह-सुबह पहुंच गईं। ये टीमें फिलहाल मंत्री यादव के व्यवसाय से जुड़ी कंपनियों के दस्तावेज़ खंगाल रही है।

राजस्थान से चौंका देने वाली ख़बर सामने आ रही है, गहलोत सरकार के करीब मंत्री पर ईडी टीमों का शिकंजा कसा चूका है. वहीं गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव से जुड़ी कंपनियों पर छापा डालने के लिए दिल्ली से आई ईडी की टीमों ने छापेमारी की है. ED की कई टीमों ने राजस्थान के कोटपूतली और बहरोड़ में कार्रवाई की. वहीं बता दें कि कुछ दिन पहले भी आयकर विभाग ने इनके दफ्तर से लेकर घरों में छापेमारी की थी. तमाम जानकारी के माध्यम से ख़बर सामने आया है कि इनके किच्छा स्थित पैतृक आवास और फैक्ट्री से छापेमारी में कैश के तौर पर कुछ पैसे और आभूषण मिले है.

क्या ED के फंदे में फंस गए गहलोत के करीबी मंत्री?

इनकम टैक्स विभाग ने खुलाशा किया है कि छापेमारी की कार्रवाई फंडिंग और मिड डे मील में आपूर्ति की गड़बड़ी से जुड़ी शिकायतों पर की गई है. छापेमारी में मिली आभूषण को तुलवाने के लिए ज्वेलर्स को भी बुलवाया गया. बता दें कि छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम देने के लिए ED के 20 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी शामिल थे.

गृह मंत्री से जुड़ी कंपनियों पर कार्रवाई क्यों?

गृह मंत्री से जुडी कंपनियों पर पिछले कई दिंनो से ED की कार्रवाई जारी है. कंपनी और आवास की सुरक्षा को देखते हुए छापेमारी के दौरान भारी संख्या में पुलिस जवानों की मौजूदगी थी. बता दें कि ई़डी की कार्रवाई जारी है. वहीं दूसरी तरफ कहा जा रहा है कि ED की छापेमारी के बाद गड़बड़ी से जुड़ी तमाम सबूत सामने आएगी. फिलहाल पुलिस का पहरा जारी है. फैक्ट्रियों में लोगों की आवाजाही को बंद कर दिया गया है.

Ad Image
Latest news
Related news