Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: आदर्श स्टेडियम में थार महोत्सव का आज तीसरा दिन , जनता के बीच मची धूम

जयपुर। आज प्रदेश में मनाए जा रहे थार महोत्सव का तीसरा दिन है, महोत्सव की शुरुआत हो चुकी हैं जो शाम को समाप्त किया जाएगा।

आज थार महोत्सव का तीसरा दिन

आपको बता दें कि प्रदेश में राजस्थानी सभ्यता एवं संस्कृति को दर्शाते हुए थार महोत्सव मनाया जा रहा है. महोत्सव का आज तीसरा दिन है. आज यानि सोमवार को कार्यक्रम की शुरुआत 6 बजे मैराथन से हुई, जो 6 किलोमीटर की थी. जानकारी के मुताबिक आज शाम 4 बजे मेले में घुड़ दौड़ और ढोल वादन एवं ऊंट श्रृंगार का आयोजा होगा, जिसके बाद शाम 6: 30 बजे महाबार के धोरों पर सांस्कृतिक संध्या का आयोजन होगा।

19 मार्च का कार्यक्रम

आपको बता दें कि बीते कल यानि रविवार के दिन आदर्श स्टेडियम में थार महोत्सव का आयोजन हुआ था। बाड़मेर के आदर्श स्टेडियम थार महोत्सव का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम का शंखनाद काछी घोड़ी नृत्य के साथ हुआ। जिसमें निवाई कलाकारों ने शानदार प्रस्तुति देकर जनता का दिल जीत लिया। इस प्रस्तुति के बाद कार्यक्रम जारी रहा। लड़कियों और बच्चों ने खासतौर पर बड़ी तादाद में उत्साह दिखाते हुए कई कार्यक्रमों में भाग लिया l जानकारी के अनुसार कार्यक्रम में मेहंदी, रंगोली और मांडना प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था, जिसमें 29 प्रतियोगी ने भाग लिया। वहीं रंगोली कार्यक्रम में भविषा जैन, मांडना प्रतियोगिता में अल्पना और मेहंदी प्रतियोगिता में जयश्री खत्री ने फर्स्ट प्राइज जीता। इस प्रतियोगिता में 22 प्रतिभागी ने हिस्सा लिया।

रूमाल झपटा कार्यक्रम का हुआ आयोजन

आपको बता दें कि रूमाल झपटा प्रतियोगिता में युवतियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस प्रतियोगिता में मेवाड़ दल विजेता रहा।

जायको राजस्थान रो का भी हुआ आयोजन

आपको बता दें कि इस प्रतियोगिता ने पूरे माहौल को व्यंजनों से महका दिया था। इस कार्यक्रम में महिलाएं अपने घर से स्वादिष्ट भोजन बना कर पहुंची। जिसमें जशोदा ने प्रथम स्थान हासिल किया। सभी विजेताओं को स्मृति चिन्ह और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। जिसका संचालन ओम जोशी ने किया।

Ad Image
Latest news
Related news