Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: सीएम अशोक गहलोत ने आईटी दिवस को किया संबोधित, उन्होंने कहा- भविष्य में आईटी…

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आईटी डे को सम्बोधित करते हुए कार्निवल और रन आयोजन को फ्लैग ऑफ किया। उन्होंने आईटी से सम्बंधित सकारात्मक सोच पर प्रकाश डाला।

राजस्थान आईटी डे को किया संबोधित

आपको बता दें कि सीएम गहलोत ने 19-21 मार्च तक चल रहे आयोजन में सीएम ने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में राजस्थान अग्रणी राज्य बना है. फ्यूचर में प्रशासनिक कार्यों में आईटी का अहम योगदान होगा। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि ‘आईटी डे’ जैसे महोत्सव से युवाओं को सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में तकनीकों के बारे में जानने का अवसर मिलता है. प्रदेश सरकार प्रौद्योगिकी से जनता को सुशासन देने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है.

लैपटॉप- टेबलेट बाटने का किया प्रावधान

आपको बता दें कि सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान आईटी डे के अवसर पर आईटी की महत्ता लोगों को बताया। उन्होंने कहा की आज का युग आईटी युग है, लोगों को इसकी महत्ता के बारे में जानकारी होना आवश्यक है. उन्होंने कहा कि युवाओं में इस आयोजन को लेकर खास उत्साह है. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि प्रदेश सरकार ‘इलेक्ट्रॉनिक गवर्नेंस’ की दिशा में निरंतर प्रयास कर रही है, इसी के साथ सीएम ने सभी जिलों में विभागीय अधिकारीयों को लैपटॉप और टेबलेट दिए जानें का प्रावधान किया है.

ऑनलाइन\ऑफलाइन हैकाथॉन विजेताओं को 60 लाख रूपए

आपको बता दें कि 19 से 21 मार्च तक राजस्थान आईटी डे का आयोजन किया जा रहा है. आईटी डे के तहत 550 से अधिक कंपनियों का जॉब फेयर, 36 घंटे का ऑफलाइन हेकाथॉन, एक लाख से ज्यादा प्रतिभागियों के बीच ऑनलाइन हैकथॉन, आईटी एक्सपो एंड बाजार, स्टार्टअप सहित अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है.बता दें कि जॉब फेयर के दौरान इंजीनियरिंग,बीपीओ,आईटी फील्ड, सिविल बैंकिंग एंड फाइनेंस, इलेक्ट्रॉनिक सहित मुलती प्रोफाइल के लिए जॉब ऑफर किए जाएंगे।

Ad Image
Latest news
Related news