Friday, October 18, 2024

Rajasthan Election: राजस्थान में मिसाइल मैन की जयंती के लिए भाजपा तैयार, सियासी मायने से ये है खास

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव संभवतः अक्टूबर से नवंबर के बीच होने को है. ऐसे में सत्ता धारी पार्टी हो या विपक्ष सभी अपना पूरा ताकत चुनाव के मैदान में झोंक दिया है. प्रदेश में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे राजनीति सियासत तेजी से उभर कर लोगों के बीच डेरा डाल रहा है. आपको बता दें की राज्य में गाँधी जयंती पर देश के प्रधानमंत्री चित्तौरगढ़ के दौरे पर थे, उस दौरान उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए लोगों को स्वच्छता का संदेश दिए। अब प्रदेश के तमाम सूत्रों से ख़बर मिली है कि इस बार देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती को भाजपा द्वारा बड़ी धूम-धाम के साथ मनाया जाएगा। मिसाइल मैन की जयंती हर वर्ष 15 अक्टूबर को मनाया जाता है.

मिसाइल मैन की जयंती पर राजनीति

देश के पूर्व राष्ट्रपति रह चुके कलाम जी की जयंती पर भी अब राजनीति दिख रही है. वहीं बता दें की 15 अक्टूबर को पूरा देश मिसाइल मैन की 92वीं जयंती मनाने जा रहा है. ऐसे में जानकारी मिली है कि इस बार राजस्थान के कोटा शहर में मिसाइल मैन की जयंती भाजपा द्वारा बड़ी धूम-धाम से मनाया जाएगा। आपको बता दें अब्दुल कलाम की जयंती के लिए ऐसा प्रदेश में पहली बार किसी पार्टी द्वारा हो रहा है. वहीं भाजपा ने कलाम की जयंती के लिए पूरी तैयारी कर ली है.

बैठक में ये हुआ फैसला

भजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हमीद खान मेवाती ने कहा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी के सभी कार्येकर्ता मजबूती के साथ सत्ता में बीजेपी को लाने के लिए संकल्प कर लिया है. इसे देखते हुए प्रदेश स्तरीय मुख्य कार्यक्रम को कोटा में आगामी 15 अक्टूबर को मिसाइल मैन की 92वीं जयंती पर आयोजित किया जाएगा. बैठक में कार्यक्रम की रूपरेखा और भव्य तैयारियों को लेकर भी मंथन किया गया है. वहीं भाजपा प्रदेश महामंत्री मोतीलाल मीणा ने बताया कि बीजेपी अल्पसंख्यक समुदाय के लिए लगातार काम करने की तैयारियों में लगी हुई है. हालांकि भाजपा द्वारा कहा गया कि सत्ता में आने के बाद सभी वादों को पूरा किया जाएगा।

भाजपा के तरफ से अल्पसंख्यक को इतना सीट

आपको बता दें कि प्रदेश में हमेशा से भाजपा द्वारा कई सीट दिया जाता है. इस बार के विधानसभा चुनाव में बीजेपी अल्पसंख्यक को 4 से 5 सीट देने की बात कह रही है. अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हुसैन खान समेत कई मंत्री इस तैयारी में लगे हुए है. भजपा ने रणनीति के तौर पर विचार किया कि इस बार मिसाइल मैन की जयंती कोटा शहर में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाएंगे।

Ad Image
Latest news
Related news