Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Election 2023 : चुनावी ओपिनियन पोल के आंकड़ों को लेकर क्या बोले राज्यवर्धन सिंह?

जयपुर: राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान निर्वाचन आयोग द्वारा सोमवार को कर दिया गया. राजस्थान के साथ साथ अन्य चुनावी राज्यों के मतदान की तारीख सामने आ चुकी है. वहीं राज्यों में इस घोषणा के साथ चुनावी बिगुल बजने की तैयारी जोड़ो-सोरों से शुरू कर दी गई है. हलांकि भाजपा द्वारा सोमवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव के 41 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट भी सामने आ गई है। आपको बता दें कि बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए सात सांसदों को टिकट दे दिया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार

आपको बता दें कि जब राज्यवर्धन सिंह राठौर से मीडिया ने यह सवाल किया कि अगर भाजपा राजस्थान में आती है तो क्या आप CM बनने के लिए तैयार होंगे. हालांकि इस सवाल पर राठौर ने बड़ी बारीकी से जवाब देते हुए कहा कि पिछले पांच सालों में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर मंथन जारी रही है. जिस वजह से आज राजस्थान का हालात और खराब हो गया है। राज्य में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है , साथ में प्रदेश की जनता की भी मांग है इस बार कमल की सरकार। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में पिछले 5 सालो में जनता को लूटने का काम प्रदेश की मंत्रियों ने किया है , इतना ही नहीं राज्य में मुख्यमंत्री से लेकर उपमुख्यंत्री तक सबने जनता को बरगलाने का पूरा काम किया है। फिर भी उन मंत्रियों में आज भी पद को लेकर उतनी ही ललक दिख रही है. ऐसे लालच के संग्राम में ये लोग जनता को ही भूल गए।

नया राजनैतिक युग की तैयारी

भाजपा सांसद राठौड़ ने कहा कि PM मोदी नया राजनैतिक काल लेकर इस बार चुनावी मैदान में आए हैं. जिसके तहत सभी रिपोर्ट कार्ड की राजनीति होती है, राजा का बेटा राजा बने इस परम्परा की नहीं. इस धरती का नियम है परिवर्तन इसलिए राज्य में भी इस साल रोटेशन होगा. साथ में जब उनसे एक और सवाल किया गया वसुंधरा राजे को लेकर तो उनका जवाब था कि अभी-अभी जो भाजपा द्वारा उम्मीदवारों की लिस्ट सामने आई है वह लिस्ट वसुंधरा राजे और अन्य नेताओं के मंथन से ही तैयार किया गया है। आपको बता दें कि इतना कुछ कहने के बाद उन्होंने कहा कि कुछ लोग पार्टी को सुझाव देते हैं और साथ में मैदान में चुनाव भी लड़ते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसे लोग महान होते हैं इनका अहमियत कभी कम नहीं होती।

सामुहिक तौर पर चुनाव की तैयारी

जब राठौड़ से पूछा गया कि क्या भाजपा को अपने उम्मीदवार पर विश्वास नहीं है जो राज्य में सामुहिक चुनाव लड़ने की बात कर रही है. ऐसे में राठौर ने जवाब देते हुए कहा कि ” भाजपा को पूरी तरह से भरोसा है, लेकिन जब चुनाव के समय चुनाव लड़ना होता है, तो उस क्षेत्र पर आपकी समझ अच्छी होनी चाहिए. आपकी अलग पहचान होनी चाहिए. लोगों को आप पर भरोसा होना चाहिए. इसलिए आज तक PM मोदी ने जितना भी बात कही है उसे पूरा भी किया हैं. इसलिए इसका फैसला भी अब मोदी ही करेंगे “राजस्थान में बीजेपी का CM कौन “.

Ad Image
Latest news
Related news