Friday, October 18, 2024

Rajasthan Election 2023 : गहलोत ने क्यों कहा “मैं इनकी बड़ी हार मानता हूँ… “

जयपुर। राजस्थान में 9 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के तारीख की घोषणा हो गई है। चुनाव की घोषणा के बाद सभी राजनीतिक दलों में सियासी संग्राम मचा हुआ हैं। वहीं आपको बता दें कि भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी कर दी हैं। भाजपा की पहली लिस्ट में सात सांसदों को चुनावी मैदान में उतरने का मौका मिला हैं। इस चुनावी मौहाल में सभी नेता के बीच जुबानी जंग भी जारी हैं. सत्ता धारी से लेकर विपक्ष दलों के नेता लगातार एक दूसरे पर आरोप लगाने का कोई भी अवसर नहीं छोड़ रहे हैं। इस बीच कल (मंगलवार) CM गहलोत ने भाजपा पर तीखा निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने अपनी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी हैं लेकिन जनता को ईआरसीपी का मुद्दा आज भी याद हैं।

बीजेपी ने सांसदों को टिकट दिया

आपको बता दें कि मंगलवार को CM अशोक गहलोत चूरू जिले के दौरे पर थे। इस दौरान वहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करने के क्रम में भाजपा पर जमकर तंज कसा। उन्होंने कहा कि भाजपा 2023 के चुनाव से पहले ही हाथ खड़ा कर दी हैं, तभी तो इन्होने इतने सांसदों को चुनाव के लिए टिकट दिया हैं। यह हार मानने का सिगनल है अगर इतने सांसदों को टिकट दिया जाता हैं तो बीजेपी पहले ही राजस्थान में हार मान चुकी हैं।

सांसदों को टिकट

भाजपा ने अपनी पहली लिस्ट में 41 उम्मीदवारों को टिकट दी हैं ,जिसमे भाजपा के 7 सांसद शामिल हैं। आपको बता दें कि सांसद दिया कुमारी को विद्यानगर विधानसभा से , झोटवाड़ा से राजयवर्धन सिंह राठैड़ को , तिजार विधानसभा से बाब बालकनाथ को, देवजी पटेल को सांचौर से , नरेंद्र कुमार को मंडावा क्षेत्र से , किशनगढ़ से भागीरथ चौधरी को और करोड़ी लाल मीणा को सवाई माधोपुर विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया हैं।

2023 चुनाव

राजस्थान में विधानसभा चुनाव 23 नवंबर को होगा। चुनाव का परिणाम 3 दिसंबर को जारी किया जाएगा। इस बीच आपको बता दें कि प्रदेश में चुनाव की तिथि जारी होने के साथ आचार संहिता भी लग चुका है. इस चुनावी माहौल में प्रशासन भी काफी अलर्ट हैं। बता दें कि राजस्थान में लगातार पुलिस की गस्ती बढ़ा दी गई हैं , जिससे आगामी चुनाव में जनता निष्पक्ष और बिना डर से अपना मतदान कर सके.

Ad Image
Latest news
Related news