Tuesday, September 24, 2024

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में चुनाव के पहले खुली बदमाशों की हिस्ट्रीशीट

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों-शोरों के साथ चल रही है. चुनाव को लेकर पुलिस अधीक्षक ने भी अपनी पूरी तैयारियां कर ली है। ऐसे में बता दें कि पुलिस ने बीते दिन कई अपराधियों की हिस्ट्री रिकॉर्ड खोली है और सभी अपराधियों को जेल का रास्ता दिखाया है।

जेल की रोटी

बात करें वांछित अपराधियों की तो उन्हें पुलिस द्वारा (मंगलवार) को अपने चंगुर में फंसा लिया गया है. जिससे भगौड़ों, हिस्ट्रीशीटर और नामजद आरोपियों का नाम सामने लाने में सहूलियत मिली है। ऐसे आरोपियों को प्रशासन ने गिरफ्तार कर जेल की रोटी खाने के लिए भेज दिया है.

हथियार हुए बरामद

आपको बता दें कि एसपी परिस देशमुख द्वारा दी गई एक सूचना के मुताबिक 10 हजार आरोपियों की हिस्ट्री खोली गई हैं। वहीं सीकर जिले की बात करें तो करीब तीन हजार हथियारों में से अब तक 1385 हथियार को थाना में जब्त कर लिया गया है। वहीं प्रशासन ने यह भी साफ तौर पर कह दिया है कि जिन भी लोगों ने अपना हथियार अभी तक थाना में जमा नहीं किया हैं वे जल्द से जल्द हथियार को जमा कर दें। हालांकि जिले के एक हजार अपराधियों में से अब तक करीब 850 अपराधियों के ऊपर रोक लगा दी गई हैं।

आरोपियों को दिखाया जेल का रास्ता

आपको बता दें कि इस चुनावी माहौल के दौरान कई थानों को अलर्ट कर दिया गया है। बात करें कोतवाली, उद्योग नगर व सदर थाना, जीणमाता, खंडेला थाना, धोद थाना सहित अन्य थानों की टीमों ने एक फैसला लेते हुए वांछित अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोलते हुए उनसभी को जेल की रोटी खाने के लिए अंदर कर दिया है। दरअसल प्रशासन ने कहा कि चुनाव को देखते हुए सभी संदिग्ध स्थानों पर पुलिस की गश्ती बढ़ा दी गई हैं। वहीं चुनाव में कानून व्यवस्था मजबूत बनाए रखने के लिए राज्य पुलिस पूरी तरह से तैयार हैं।

सख्ती बढ़ी

राज्य में विधानसभा चुनावों को लेकर पुलिस ने अपनी कमर कस ली है। पुलिस अधिकारी परिस देशमुख ने बताया कि जिले में अगर अभी भी कोई अपराधी पुलिस के चंगुर से बचा है तो उसे वोटिंग से पहले गिरफ्तार किया जाएगा। राज्य में आचार संहिता के दौरान किसी तरह का अपराध करते हुए कोई दिखता है तो उस पर पुलिस की कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Ad Image
Latest news
Related news