Friday, September 20, 2024

Rajasthan Elections: कांग्रेस कमेटी की बैठक हुई संपन्न, इन सभी नामों पर हुई चर्चा, जानें कब जारी होगी पहली लिस्ट?

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के तारीख की घोषणा हो गई है. प्रदेशभर में 25 नवंबर को वोटिंग होगा। चुनावी संग्राम के बीच बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है लेकिन कांग्रेस अपनी पहली लिस्ट को लेकर आज दिल्ली में कोर कमेटी की बैठक की. बैठक पूरे 4 घंटे से ज्यादा चली जिसमें उम्मीदवारों के चयन को लेकर मंथन की गई। इससे पहले जयपुर में प्रदेश इलेक्शन कमेटी की बैठक हुई थी। जहां प्रदेशभर से आए सभी नामों पर चर्चा की गई थी। वहीं बैठक में तय किया गया कि दिल्ली में कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक होगी जिसमें पार्टी अपनी पहली लिस्ट को लेकर मंथन करेगी।

कई दिग्गज नेता मौजूद रहे

बता दें कि आज इस बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष गौरव सिंह, CM अशोक गहलोत, गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व डिप्टी CM सचिन पायलट, सीपी जोशी समेत अन्य दिग्गज नेता मौजूद रहे।

डोटासरा ने मीडिया से की बातचीत

बैठक खत्म होते ही डोटासरा ने मीडिया से बातचीत भी की जिस दौरान उन्होंने बताया कि बैठक में सभी सीटों पर बारीकी से चर्चा हुई है. इस बैठक में सभी नेताओं ने अपनी बात रखी साथ ही उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम फैसला अब CEC की बैठक में 17 अक्टूबर होगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की किसी भी सीट को लेकर कोई विरोध नहीं है और सभी नेताओं के तरफ से भी जिताऊ कैंडिडेट के नाम पर ही मुहर लगेगी। उन्होंने राजस्थान में कांग्रेस की सरकार को रिपीट करने की बात भी कही।

डोटासरा का बीजेपी पर तंज

डोटासरा ने कहा कि बीजेपी के पास कोई ढंग का कैंडिडेट्स नहीं है इसलिए बीजेपी ने अपने सांसदों को चुनावी मैदान में उतारा हैं। जिस क्षेत्र में बीजेपी ने उम्मीदवारों को उतारा है वहां उनका जमकर विरोध किया जा रहा है.

सरकार के विरोध में लहर नहीं- गहलोत

बैठक शुरू होने से पहले CM गहलोत ने कहा कि सरकार के विरोध में कोई लहर नहीं है। जनता को हमारी सरकार से कोई शिकायत भी नहीं हैं। साथ में उन्होंने कहा कि अगर किसी भी क्षेत्र के विधायक को हमसे नाराजगी या किसी तरह की शिकायत है तो उसके सर्वे को पूरी तरह से जांच करने के बाद ही टिकट दिया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Related news