Tuesday, September 24, 2024

Rajasthan : श्रीश्याम भक्तों के लिये बड़ी ख़बर, 17 अक्टूबर रात्री से बंद रहेंगे खाटूश्याम मंदिर

जयपुर। राजस्थान के सीकर जिले में बिरजमान बाबा खाटूश्याम का मंदिर कल (मंगलवार) रात से लेकर बुधवार शाम बजे तक बंद रहेगा। इसकी जानकारी मंदिर कमेटी द्वारा दी गई है. विशेष पूजा अर्चना को लेकर मंदिर को दो दिन बंद रखने का फैसला किया गया है। इस दौरान मंदिर में बाबा श्याम की विशेष श्रृंगार के साथ पुरे मंदिर परिसर को फूलों से सजाया भी जाएगा। मंदिर कमेटी ने इसके लिए एक नोटिस जारी करते हुए श्रीश्याम भक्तों को मंदिर नहीं आने की सुझाव दी है। बता दें कि मंदिर को 18 अक्टूबर से स्वचालित किया जाएगा।

लाखों की संख्या में भक्तों की भीड़

बता दें कि हिन्दू धर्म में बाबा श्याम को कलयुग का भगवान माना जाता है। ऐसे में इस मंदिर में बाबा का दर्शन करने के लिए रोजाना लाखों की संख्या में भक्तों की भीड़ होती है। वहीं हर महीने की एकादशी तिथि को मंदिर परिसर में श्रीश्याम भक्तों की भीड़ और अधिक हो जाती है। इस दौरान मंदिर में प्रशासन भी अलर्ट रहता है। माना जाता है कि बाबा खाटूश्याम से अगर कोई व्यक्ति सच्चे मन से कुछ मांगता है तो उसकी मनोकामना अवश्य पूरी होती है।

मंदिर कमेटी ने की आदेश जारी

बाबा खाटूश्याम मंदिर कमेटी ने एक सूचना जारी करते हुए सभी श्रीश्याम भक्तों से विनम्र अपील की है कि 18 अक्टूबर को बाबा श्याम की विशेष पूजा होगी इसलिए 17 अक्टूबर रात्री से मंदिर को भक्तों के लिए बंद रखा जाएगा। अथार्थ इस दौरान मंदिर में भक्तों को बाबा श्याम का दर्शन नहीं हो पाएगा। साथ ही मंदिर कमेटी ने कहा कि 18 अक्टूबर के विशेष पूजा के पश्चात मंदिर पुनः से स्वचालित होगी।

Ad Image
Latest news
Related news