Tuesday, September 24, 2024

Rajasthan : कचरे के ढेर में पाया गया लाखों रुपए का मामला जिसे देखने पहुंचे लोग

जयपुर। राजस्थान की राजधानी (जयपुर) में कचरे के ढेर से लाखों रुपए की वाहनों के रैपर मिलने की ख़बर सामने आई है। बता दें कि यह मामला बजाज नगर स्थित गांधीनगर एन्क्लेव का बताया जा रहा है। बुधवार को इस रास्ते से गुजरने के दौरान लोगों को कचरे के पास नोटों की वाहनों पर लगने वाले रैपर दिखा, जहां रैपर पूरी तरह से बिखरा पड़ा था। इसको देखने के बाद मौके पर सनसनी फैल गई। इसके बाद ही वहां लोगों की भीड़ भी अधिक उमड़ गई। जैसे ही पुलिस को इसकी जानकारी मिली फ़ौरन पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू कर दी।

पुलिस को मिली पर्ची

आपको बता दें कि पुलिस को मौके पर पहुंचने के बाद उन्हें कई पर्चियां भी मिली। इस पर्ची में लाखों रुपए का हिसाब किताब लिखा हुआ दिख रहा है। इसके साथ ही बैंक की नोटों की वाहनों पर लगने वाले रैपर भी मिली है। पुलिस अपने तरीके से इस मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

नोटों को निकालकर रैपर फेंके गए

पुलिस का मानना है कि नोटों को रैपर से निकाला गया है और उसके बाद रैपर को कचरे के ढेर में फेंक दिया गया है। बता दें कि पुलिस कई तरह की सवालों को लेकर जांच शुरू कर दी है। इतने सारे पैसे किसने और किस मकसद से लाया, ऐसे कई सवालों को लेकर प्रशासन तलाशी में जुट गई है। इस मामले में बैंक से भी पूछताछ की जाएगी। राज्य में आचार संहिता के दौरान इस तरह की घटना को अंजाम देना नियम के विरुद्ध बताया जा रहा है।

मंत्री का आवास बना चर्चा का विषय

राज्य में चुनावी माहौल जारी है। इस बीच इस तरह की घटना होना चर्चा का भी विषय बन गया है। ऐसे में जानकारी मिली है कि कचरे के ढेर से कुछ मीटर की दूरी पर ही मंत्री जाहिदा खान का घर है। जहां से लाखों रुपए के नोटों के रैपर मिलना पूरे शहर में सियासी सरगर्मी बढ़ा दी है। इस बीच पुलिस हर एंगल से इस मामले की जांच में जुट गई है।

Ad Image
Latest news
Related news