Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Election 2023 : पार्टियों में तेज हुई सियासी सरगर्मी, CM गहलोत ने किसे कहा राजनीतिक संकट पैदा करना काम?

जयपुर। राजस्थान में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे राजनीतिक पार्टियों के बीच जुबानी जंग भी तेज हो रही है। सत्ताधारी हो या विपक्ष दोनों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी देखने को मिल रहा है। बता दें कि मंगलवार को CM गहलोत ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर जमकर निशाना साधा है। गहलोत ने पिछले चुनाव (2018) का ज़िक्र करते हुए कहा कि पिछले चुनाव में गजेंद्र सिंह शेखावत, धर्मेंद्र प्रधान समेत अमित शाह जैसे केंद्रीय मंत्रियों ने राजस्थान में कांग्रेस की सरकार गिराने की पूरी योजना बनाई थी।

नेताओं ने अफवाह फैला रखी है

CM गहलोत ने कहा कि BJP और RSS के नेताओं ने यह अफवाह फैला रखी है कि कांग्रेस का MLA सबसे अधिक भ्रष्ट हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर ये विधायक भ्रष्ट हैं तो इन्होनें 10 करोड़ रुपए की पहली किस्त क्यों नहीं ली थी ? इस कड़ी में उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस के विधायक भ्रष्ट थे तो वो किस्त लिए होते , कोई रोकने टोकने वाला नहीं था। साथ ही गहलोत ने कहा कि जिन्होंने पैसा लिया है उनसे क्यों नहीं पूछा जाता है ?

10-10 करोड़ रुपये नहीं छोड़ते

बता दें कि दिल्ली रवाना होने से पहले जयपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि, अगर हमारे MLA भ्रष्ट होते तो वह राजनीतिक संकट के दौरान मिल रहे 10-10 करोड़ रुपये को इतनी आसानी से नहीं छोड़ देते। अगर उनके अंदर लालच होता तो वह ले लेते. आप ही बताइए 10 करोड़ रुपये कौन छोड़ना चाहेगा? किसी के ऊपर यह आरोप लगाना बहुत सरल है कि कांग्रेस के विधायकों ने बहुत भ्रष्टाचार किया है. वहीं इस दौरान उन्होंने कहा कि आज का युग आरोपों का युग है और आप बिना कुछ सबूत के किसी पर भी आरोप लगा देते है। साथ ही उन्होंने कहा कि अब अमित शाह और PM नरेंद्र मोदी राजस्थान में कांग्रेस सरकार को सत्ता से नहीं निकाल सकती है। वहीं CM गहलोत ने आगे कहा कि, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और कर्नाटक में कांग्रेस की सरकारें गिरा दीं, लेकिन बीजेपी राजस्थान में सरकार नहीं गिरा सकी।

गहलोत ने PM से कही ये बात

वहीं सीएम गहलोत ने PM मोदी का ज़िक्र करते हुए कहा कि, मैं प्रधानमंत्री मोदी से कहता हूं, आप राजस्थान आकर प्रचार-प्रसार कर रहे हैं, कम से कम हमारी राज्य सरकार की किसी भी योजना को राष्ट्रीय स्तर पर तो लाइए। इस दौरान उन्होंने कहा कि 25 लाख रुपये का बीमा, शहरी गारंटी रोजगार योजना राजस्थान को छोड़कर किसी भी राज्य में नहीं है। यही नहीं आप राजस्थान सरकार की योजनाओं को पूरे देश भर में लागू करें, फिर आप राजस्थान आएं।

Ad Image
Latest news
Related news