Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Election 2023 : गहलोत के बयान पर पायलट ने ऐसी क्या दी प्रतिक्रिया जो बन गया चर्चा का विषय

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव की घोषणा हो गई है। ऐस में गुरुवार को राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि हमने कभी किसी जितने योग्य प्रत्याशी का विरोध नहीं किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमने उनका भी विरोध नहीं किया है जिनका नाम अनुशासनहीनता में शामिल था। आपको बता दें कि कल (गुरुवार) को CM गहलोत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए CM फेस को लेकर खुलासा किया और विधानसभा चुनाव के लिए सचिन पायलट के समर्थकों को टिकट देने का विरोध नहीं करने का ज़िक्र भी किया था।

योग्य उम्मीदवारों का खुले दिल से स्वागत

जिस पर आज (शुक्रवार) को सचिन पायलट ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सभी योग्य उम्मीदवारों के प्रस्ताव का खुले दिल से स्वागत करते है। साथ ही कहा कि मैं उनके प्रस्ताव को भी स्वागत करता हुआ जो पिछले पांच साल से अनुशासनहीनता में शामिल थे।

अनुशासनहीनता के लिए पार्टी द्वारा नोटिस

आपको बता दें कि पिछले वर्ष सितंबर महीने में CM गहलोत के आवास पर हुई बैठक में गहलोत खेमे के कुछ विधायक शामिल नहीं हुए थे जिस कारण उन्हें पार्टी ने अनुशासनहीनता का नोटिस दे दिया था। विधायक में संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल, तत्कालीन मुख्य सचेतक महेश जोशी और राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ बैठक में मौजूद नहीं थे।

पायलट ने कहा

आपको बता दें कि गहलोत समर्थक विधायकों ने पिछले साल सितम्बर में सचिन पायलट को नया CM बनाने के लिए जयपुर स्थित मंत्री शांति धारीवाल के आवास पर बैठक की थी। बता दें कि उस दौर CM गहलोत कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की दौर में थे। इस घटना का ज़िक्र करते हुए सचिन पायलट ने दौसा जिले में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हमने तो उन लोगों का भी तहे दिल से स्वागत किया है जिन्होंने सोनिया गांधी तक की बात नहीं सुनी थी। साथ ही कहा कि हमने हमेशा से जितने योग्य उम्मीदवारों का दिल खोल कर स्वागत किया है।

2020 में पायलट ने बगावत की थी

राजस्थान के दौसा जिले में आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की जनसभा है। पार्टी के सभी नेता और कार्यकर्ता सभा की तैयारियों में जुटे हुए है। इस दौरान पायलट ने मीडिया से कहा कि हमारी पार्टी पूरी तैयारी कर ली है जल्द ही यह स्पस्ट हो जाएगा कि कौन किस सीट से चुनाव लड़ने जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के नेताओं के बीच प्रेम और अटूट विश्वाश है। मीडिया ने उनसे पूछा कि आप 2020 भूल गए है क्या? इस पर पायलट ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि CM गहलोत को शायद आपने सुना नहीं है। CM गहलोत ने स्पस्ट तौर पर बता दिया है कि पार्टी के अंदर प्रेम और विश्वाश है जिससे विपक्ष घबरा रही है। इस कड़ी में उन्होंने कहा कि जितने वाले उम्मीदवारों का समर्थन किया जाएगा। आपको बता दें कि 2020 में सचिन पायलट ने गहलोत सरकार के विरोध में बगावत की थी।

Ad Image
Latest news
Related news