Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: प्रदेश में आज फिर बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

जयपुर। राजस्थान में आज से फिर मौसम का दौर शुरू होने जा रहा है. मौसम विभाग की माने तो प्रदेश के ऊपर एक साइक्लोनिकल सर्कुलेशन सिस्टम बन रहा है जिस वजह से प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश की अधिक संभावना है.

आज का मौसम

आपको बता दें कि राजस्थान के ऊपर एक साइक्लोनिकल सर्कुलेशन सिस्टम बन रहा है जिसकी वजह से बीकानेर, अजमेर, जोधपुर, भरतपुर समेत अन्य जिलों में आज से 25 मार्च तक तेज हवा चलने के साथ बारिश और ओलावृष्टि भी हो सकती है. इस वजह से किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग के अनुसार 25 मार्च की रात को बारिश और ओलावृष्टि का दौर थम जायेगा। उन्होंने कहा कि 26 मार्च से मौसम साफ होने के साथ गर्मी के स्तर में बढ़ोतरी होगी। जयपुर मौसम केंद्र ने बताया कि 24 मार्च को जयपुर, बीकानेर समेत भरतपुर संभाग के क्षेत्रों में इस सिस्टम का असर देखने को मिलेगा जो 25 मार्च तक आते-आते कम हो जाएगा।

सीकर में 23-24 मार्च को अलर्ट

आपको बता दें कि सीकर में मंगलवार को बारिश के दौर के बाद मौसम साफ हो गया. मौसम विभाग के अनुसार आज यानि 23 मार्च को सीकर में बारिश होने के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. उन्होंने कहा कि 24 मार्च को भी सीकर में बारिश होने के आसार हैं.

मंगलवार को बढ़ी गर्मी

बता दें कि राजस्थान में मंगलवार देर शाम गंगानगर, जैसलमेर में देर शाम बारिश हुई. जानकारी के मुताबिक सोमवार को बाड़मेर में तापमान 4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की गई, जिससे टेम्परेचर 33 डिग्री तक पहुंच गया. शाम होते ही 1 MM की बारिश दर्ज की गई. वहीं बीकानेर में मात्रा आधे घंटे के भीतर 16 MM बरसात दर्ज की गई.

Ad Image
Latest news
Related news