Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Election 2023 : दौसा में प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, ERCP को लेकर कही ये बात

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के तारीख की घोषणा हो गई है। ऐसे में प्रदेश भर में 25 नवंबर को मतदान होगा और चुनावी परिणाम 3 दिसंबर को जारी किया जाएगा। इस चुनावी माहौल के बीच राजनीतिक दालों में जुबानी जंग भी जारी है। बता दें कि कल (शुक्रवार) को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी दौसा जिले के दौरे पर थी। जहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते दौरान केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। सभा के दौरान प्रियंका गांधी ने ERCP और पुरानी पेंशन योजना को लेकर केंद्र सरकार पर तीखा निशान साधा। प्रियंका ने कहा कि अगर राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनती है तो पुरानी पेंशन योजना को बंद कर देगी और साथ में गैस सिलेंडर का ज़िक्र करते हुए कहा कि जीस सिलेंडर की कीमत राजस्थान में 500 में जनता को दी जाती है वहीं बीजेपी की सरकार में सिलेंडर की कीमत आसमान छू रही है।

ERCP का मुद्दा

जनसभा को संबोधित करते दौरान प्रियंका गांधी ने ERCP के मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राज्य की जनता को धोखा देने का आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले एक महीने पहले मैंने टीवी पर एक न्यूज़ देखा, जिसमें प्रधानमंत्री कुछ समय पहले राजस्थान के देवनारायण जी के मंदिर में पूजा अर्चना करने गए थे। उस दौरान उन्होंने मंदिर की दान पेटी में एक सफेद लिफाफा छोड़ गए। उस लिफाफे को 6 महीने बाद खोला गया और जनता लिफाफा खुलने का बेसब्री से इंतजार कर रही थी। जनता को उम्मीद थी कि देश के महामहिम नेता प्रधानमंत्री मोदी अगर मंदिर की दान पेटी में लिफाफा डाले थे तो उसमें अच्छी खासी रकम होगी लेकिन जब लिफाफा खुला तो उसमे मात्र 21 रूपये पाए गए। इस कड़ी में प्रियंका ने कहा कि मुझे नहीं पता है कि यह सच है या नहीं। ERCP मुद्दा को लेकर कहा कि पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना का वादा केंद्र सरकार ने किया गया था जो अभी तक पूरा नहीं हो पाया है।

पुरानी पेंशन योजना हो जाएगी बंद

सभा में उपस्थित कांग्रेस नेता पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी के तमाम नेता और कार्यकर्ता कहते हैं कि राजस्थान में CM का चेहरा नरेंद्र मोदी होंगे। राजस्थान की जनता को उनसे पूछना चाहिए कि क्या पीएम मोदी प्रधानमंत्री का पद छोड़कर राजस्थान के मुख्यमंत्री बनेंगे? जनता को संबोधित करने के दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि जनता का पैसा लूट कर उद्योगपति को दिया जाता है। वहीं अगर बीजेपी राजस्थान के सत्ता में आई तो पुरानी पेंशन योजना को बंद कर देगी और सस्ते दामों में मिलने वाली सिलेंडर को भी खत्म कर देगी। इस दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपा में अभी से ही नेताओं में मनमुटाव जारी है। वहीं कांग्रेस में मजबूती के साथ नेताओं के बीच प्यार बना हुआ है।

मनरेगा को लेकर ज़िक्र

सभा के दौरान प्रियंका गांधी ने मनरेगा पर केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने मनरेगा के नाम पर रोजगार नहीं दिया। महंगाई का हवाला देते हुए कहा कि देश में महंगाई चरम आसमान पर है। लोग बाजार तो जाते हैं लेकिन वहां से खाली हाथ लौट आते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि जिस कंपनियों से जनता को रोजगार मिल सकता था उस कंपनी को भाजपा ने उद्योगपतियों के हाथ बेच दिया है। साथ ही उन्होंने गहलोत सरकार की सराहना करते हुए कहा गहलोत सरकार कठिन परिस्थिति से राजस्थान के जनता को बाहर निकालने की कोशिश कर रही है। महंगाई का ज़िक्र करते हुए कहा कि केंद्र सरकार महंगाई पर काबू नहीं पा रही है और वहीं गहलोत सरकार को महंगाई राहत शिविर लगाने पर रहे हैं।

40 लाख महिलाओं को मोबाइल फोन

सभा में मौजूद सीएम अशोक गहलोत ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने राजस्थान के 40 लाख महिलाओं को मुफ्त मोबाइल फोन दिया है। मुफ्त मोबाइल फोन योजना के तहत अब एक करोड़ महिलाओं को मोबाइल फोन देने की संकल्प है। साथ ही गहलोत ने कहा कि विधानसभा चुनाव सिर्फ राजस्थान का नहीं है, यह भविष्य का चुनाव है, पूरे देश का फैसला इस चुनाव से होगा। आपको बता दें कि CM गहलोत ने राजस्थान के विकास को लेकर कहा कि राजस्थान में चुनाव विकास के आधार पर लड़ेंगे और बीजेपी का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा कहती है कि केवल कमल ही उसका चेहरा है तो क्या ऐसे में कमल सड़कें बनवाएगी क्या?

Ad Image
Latest news
Related news