Wednesday, September 25, 2024

Rajasthan Election 2023: जेजेपी ने जारी की पहली लिस्ट, इन नेताओं को मिला मौका

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा हो चुकी है। प्रदेश भर में 25 नवंबर को वोटिंग होगी और 3 दिसंबर को मत की गणना की जाएगी । बता दें कि ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही हैं। वहीं इस चुनाव के मैदान में जननायक जनता पार्टी भी विधिवत रूप से मैदान में उतर गई है। सोमवार को जेजीपी ने 6 प्रत्याशियों की घोषणा के साथ विधानसभा चुनाव में बिगुल बजा दिया है। आपको बता दें कि हरियाणा में भाजपा और जेजेपी का गठबंधन है लेकिन राजस्थान में दोनों पार्टी में गठबंधन नहीं होने के कारण जेजेपी ने अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट की घोषणा कर दी है। पार्टी के इस लिस्ट में तीन उम्मीदवार सीकर जिले के लिए ऐलान किया गया है।

चुनावी समीकरणों में बदलाव

जेजेपी ने सीकर जिले के लिए तीन प्रत्याशियों की घोषणा की है। जिसमे नंदकिशोर महरिया को फतेहपुर से, डॉक्टर रीटा सिंह को दातारामगढ़ से और सरदार सिंह आर्य को खंडेला सीट से पार्टी ने मैदान में उतारा है। पार्टी ने रीटा सिंह और महरिया की घोषणा मौखिक रूप से पहले ही कर चुकी थी। बताया जा रहा है कि सीकर जिले में जेजेपी की एंट्री से चुनावी समीकरणों में परिवर्तन के साथ मुकाबला भी रोचक होने का अनुमान है।

फतेहपुर से विधायक रह चुके

आपको बता दें कि 2013 में नंदकिशोर महरिया फतेहपुर से विधायक बने थे। वहीं दांतारामगढ़ से कांग्रेस विधायक वीरेंद्र सिंह की धर्मपत्नी रीटा सिंह पूर्व जिला प्रमुख हैं यही नहीं यह कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नारायण सिंह के पुत्र वधू भी हैं।

जेजेपी की पहली लिस्ट में –

पूर्व विधायक नंद किशोर को फतेहपुर से मैदान में उतारा गया है।

सरदार सिंह आर्य को खंडेला विधानसभा से मौका दिया गया है।

जेजेपी प्रदेश अध्यक्ष पृथ्वीराज मील को सूरतगढ़ से उम्मीदवार बनाया गया है।

जेजेपी महिला प्रदेश अध्यक्ष रीटा सिंह को दातारामगढ़ से टिकट मिला है।

जेजेपी प्रदेश प्रधान सचिव रामनिवास यादव कोटपुतली से चुनाव लड़ेंगे।

डॉ मोहन सिंह को भरतपुर से उम्मीदवार बनाया गया है।

नीचे के लिस्ट में उम्मीदवार का नाम अंकित है –

Ad Image
Latest news
Related news