Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: फिर घी के दामों में आई गिरावट, एक माह में तकरीबन 400 रुपए….

जयपुर। कई दिनों से बढ़ते घी के दाम के बाद अब कीमतों में गिरावट होना शुरू हो गया है। घी के दाम सस्ता होने के कारण अब इसकी डिमांड बढ़ गई है.

घी के कीमतों में आई गिरावट

आपको बता दें कि कई दिनों से लगातार घी के दामों में वृद्धि के बाद अब देसी घी की कीमतों में गिरावट दर्ज किया जा रहा है। एक महीने के दौरान ब्रांडेड घी के दामों में करीब 400 रुपए प्रति 15 किलों तक की नरमी आई है। दामों में गिरावट का मुख्य कारण ऊंचे दामों में डिमांड कम होना बताया जा रहा है। बता दें कि सर्दी के दिनों में देसी घी के दाम काफी नीचे आ जाते थे लेकिन इस बार घी सस्ता होने के बजाय महंगा हो गया और अब कही जाकर घी के दामों में गिरावट आई है.

खाने के तेलों में गिरावट

आपको बता दें कि इस बीच मिल्क पाउडर में भी जोरदार तेजी आ गई थी. जानकारी के मुताबिक खाने के तेलों में लगातार नरमी चल रही है. सरसों के बीज में मंदी आने से सरसों तेल के भाव 1900 रूपए प्रति 15 किलों के आसपास आ गए हैं. बता दें कि इस बार देश में 113 लाख तन सरसों की पैदावार होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

देशी घी के फायदे

आपको बता दें कि देसी घी में ब्यूटिरिक एसिड होता है, जो इम्यून सिस्टम को बेहतर बनाने और मजबूत बनाने के लिए जाना जाता है. इसमें एंटीवायरल के गुण पाए जाते है. जो हानिकारक वायरस से लड़ने में मदद करते हैं.

Ad Image
Latest news
Related news