Thursday, September 19, 2024

ED Raids: ईडी की छापेमारी पर सीएम गहलोत का पलटवार, बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को प्रवर्तन निदेशालय ने समन भेजा है। इसके साथ ही राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा के घर पर छापेमारी भी की गई है। अब इस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पलटवार किया है। बताया जा रहा है कि ED की इस कार्रवाई पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश के हालात अब चिंताजनक हो गए हैं और देश में सरकारी एजेंसियों का गलत इस्तेमाल हो रहा है। यही नहीं सीएम गहलोत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये जो हालात बना रखे हैं, इससे हम घबराने वाले नहीं हैं। ये इनको (बीजेपी) गलतफहमी है। अभी हम पांच गारंटी और देने वाले हैं। उनको तैयारी कर लेनी चाहिए और पांच और नेताओं को चुन लेना चाहिए। ताकि कल हम जब गारंटी दें तो वो पहले से ही यह तय कर लें की परसों उन पांचों के घर पर छापा मारा जा सके।

सीएम गहलोत का बीजेपी पर हमला

दरअसल सीएम गहलोत का कहना है कि बुधवार को झुंझुनू की रैली में कांग्रेस पार्टी ने जो-जो गारंटी दी थी, उससे बीजेपी घबरा गई है। यही कारण है कि राजस्थान में अगले दिन ED की कार्रवाई हुई है। सीएम गहलोत ने इस तरह की कार्रवाई को चिंताजनक बताते हुए कहा कि इस तरह की घटनाओं से देश में एजेंसियों की विश्वसनीयता खत्म हो जाएगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान कांग्रेस के प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा के घर पर ED की रेड को लेकर भी केंद्रीय जांच एजेंसी की कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने सवाल खड़े करते हुए कहा कि एक पार्टी के प्रमुख के घर पर रेड मारने के मायने होते हैं। सीएम गहलोत ने कहा कि किरोड़ी लाल मीणा कहते हैं कि 500 करोड़ पड़े हैं तो इतना सुनते ही ED भी रेड मारने पहुंच जाती है। डोटासरा राजनीति अच्छे ढंग से कर रहे हैं तो उन्हें टारगेट बनाया जा रहा है।

वैभव गहलोत पर कार्रवाई करके सीधे सीएम पर टारगेट

सीएम गहलोत ने आगे कहा कि चुनावी राज्यों में ED गैर बीजेपी दलों को परेशान कर रही है। यही नहीं सीएम ने उनके बेटे वैभव गहलोत को समन भेजे जवाब देते हुए कहा कि वैभव गहलोत पर कार्रवाई करके सीधे-सीधे उन्हें टारगेट करने की कोशिश की जा रही है। बीजेपी राजस्थान में सरकार नहीं गिरा सकी, इसलिए वो अब एजेंसियों के जरिए ये सब कार्रवाई करवा रही है। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम गहलोत के साथ राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा भी मौजूद थे। कांग्रेस प्रभारी ने कहा कि आज लोकतंत्र के लिए एक काला दिन है। चुनाव के दौरान ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। सुखजिंदर रंधावा ने बताया कि ये राजस्थान और कांग्रेस शासित राज्यों में नई परंपरा है। रंधावा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इन सब से डरने वाली नहीं है।

Ad Image
Latest news
Related news