Friday, October 18, 2024

Rajasthan: राजस्थान में IT ने भी की मंत्रियों की नींद हराम

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव अगले महीने होने वाली है। ऐसे में पिछले कई दिनों से प्रदेश में ED की कार्रवाई जारी है। अब एक ख़बर और सामने आ रही है कि ED के साथ इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (IT) ने भी अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। बता दें कि पिछले दिन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा पर ED की छापेमारी के बाद अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी मंत्री उदय लाल आंजना पर इनकम टैक्स की कार्रवाई हुई है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने शनिवार को मंत्री आंजना के उदयपुर स्थित दफ्तर पर अपनी कार्रवाई की है। सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि नासिक और उदयपुर समेत 8 ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की कार्रवाई होना है। इन ठिकानों पर कार्रवाई मुंबई इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम कर रही है। बताया जा रहा है कि मुंबई इनकम टैक्स की टीम किसी फर्म के साथ बड़े लेनदेन को लेकर जांच पड़ताल कर रही है।

कार्रवाई की शुरुआत नासिक से

फतेहपुर स्थित सहकारिता मंत्री उदय लाल आंजना की रोड निर्माण संबंधित कंपनी चेतक इंटरप्राइजेज दफ्तर पर मुंबई इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम जांच पड़ताल के मकसद से पहुंची थी। मुंबई इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की कार्रवाई नासिक से शुरू होकर उदयपुर तक हुई। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने फतेहपुरा स्थित दफ्तर पर कार्रवाई के दौरान दफ्तर को आगे से पूरी तरह सील कर दिया फिर दफ्तर के अंदर दस्तावेजों की जांच-पड़ताल की।

जानकारी देने से इनकार

आपको बता दें कि दफ्तर के अंदर मिलने वाली जानकारी साझा करने से IT की टीमों ने इनकार कर दिया है। वहीं आईटी की कार्रवाई शनिवार देर शाम तक चली। सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि मंत्री आंजना की कंपनी की ओर से मुंबई में एक फार्म के साथ बड़ा लेन-देन का मामला सामने आया है। इस संबंध में जांच पड़ताल के लिए मुंबई इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम लगातार नागपुर से उदयपुर तक छानबीन शुरू की है।

IT से पूर्व ED की कार्रवाई

राजस्थान में 2 दिन पहले पेपर लीक मामले पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के जयपुर स्थित आवास और शिखर स्थित आवास पर छापेमारी की है। वहीं हालिया कांग्रेस उम्मीदवार घोषित हुए ओमप्रकाश हुडला की निजी आवास पर भी ED ने अपनी कार्रवाई की है। इसके साथ ED ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को समन भी जारी की है। समन के मुताबिक वैभव गहलोत को 30 अक्टूबर को ED के कक्ष में पेशी होना है। वहीं शुक्रवार को ED दफ्तर के घेराव में कांग्रेस ने जबरदस्त तरीके से हल्ला बोला है।

Ad Image
Latest news
Related news