Wednesday, September 25, 2024

Rajasthan: आईटी की छापेमारी में गणपति प्लाजा के लॉकर से निकला करोड़ों का खजाना

जयपुर। राजस्थान के गणपति प्लाजा में आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है। आईटी की यह कार्रवाई पेपर लीक मामले में किया जा रहा है। शनिवार के दिन आईटी के सर्च ऑपरेशन के दौरान गणपति प्लाजा के एक लॉकर से 4 किलो से अधिक सोना मिला। बताया जा रहा है कि यह सोने चादर में लपेटकर रखा हुआ था। वहीं आईटी की टीमों ने मौके पर सुनार को बुलवाकर सोने की शुद्धता और वजन की जांच पड़ताल करवाया। आभूषण के जांच पड़ताल के बाद पता लगा कि गोल्ड शुद्ध और अच्छी क्वालिटी का है। वहीं बाजार की कीमत के अनुसार बताया की गया कि इस आभूषण की कीमत ढाई करोड रूपये होगी। आईटी की टीमों ने गणपति प्लाजा के लॉकर से मिली गोल्ड को अपने हिरासत में ले लिया है। अभी तक लॉकर मालिकों का खुलासा आईटी की टीमों ने नहीं किया है।

762 लॉकर की जांच पूरी

आईटी अधिकारी ने बताया हैं कि अब तक करीब 762 लॉकर की जांच की जा चुकी है। दरअसल यह जांच करोड़ी लाल मीणा के आरोपों के बाद लगातार जारी है। वहीं आईटी टीम ने बताया कि अभी 338 लॉकरों की जांच करना बाकी है। बता दें कि आईटी के छापेमारी के दौरान लॉकरों से कैश और गोल्ड बरामद हुआ है। जिस कारण अब लॉकर मालिकों से पूछताछ की जा रही है।

2 करोड़ के आसपास रुपए मिले

बता दें कि IT के छापेमारी में पहले भी एक लॉकर से 2 करोड़ 46 लख रुपए मिले थे। शनिवार के दिन आयकर विभाग ने गणपति प्लाजा के दूसरे लॉकर से ढाई किलो सोना बरामद किया है। अधिकारियों का अनुमान है कि आने वाले दिनों में जांच पड़ताल के दौरान बाकी लौकरों से और अधिक पैसा मिल सकता है। वहीं अब सिर्फ 338 ऐसा लॉकर है जिसका जांच होना बाकी है। इन लॉकरों को बेनामी बताया जा रहा है। वहीं लॉकरों के दस्तावेजों को फर्जी बताया जा रहा है। ऐसे में आयकर विभाग की टीम बेनामी लॉकर्स की एक लिस्ट तैयार कर रही है। इस संबंध में आयकर विभाग अधिकारी ने कहा है कि जब तक सभी लॉकर के मालिक अपना लॉकर नहीं खोल देते हैं तब तक आयकर विभाग की जांच जारी रहेगी।

Ad Image
Latest news
Related news