Thursday, September 19, 2024

Weather Update: राजस्थान में अचानक बदला मौसम, जानिए अगले कुछ दिनों में कैसा रहेगा मौसम

जयपुर। राजस्थान में अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। प्रदेश भर में बारिश के कारण थोड़ी ठंड बढ़ सकती है। वहीं राजधानी जयपुर में इसका असर नहीं होगा। कई इलाकों में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री से कम दर्ज किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से जैसलमेर, बीकानेर, चूरू और श्रीगंगानगर जिलों में हल्की से तेज बारिश हो सकती है।

मौसम में परिवर्तन

राजस्थान के मौसम में लगातार परिवर्तन देखने को मिल रहा है। राज्य में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होने के कारण कुछ जिलों में बारिश होने की अनुमान लगाई गई है। ऐसे में मौसम को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क रहने की आसार बनी हुई है। हालांकि सोमवार यानी 30 अक्टूबर को प्रदेश भर में कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के अलर्ट होने से कुछ हिस्सों में हल्की बारिश भी हुई है। बता दें कि इस कारण बीकानेर जिले के आस-पास के इलाकों में बादल छाए रहे और साथ में हल्की बारिश भी हुई है।

तापमान गिरने से बढ़ी ठंड

जयपुर मौसम विभाग ने बताया हैं कि राजस्थान में अगले कुछ दिनों तक तापमान में खास बदलाव की संभावना नहीं है। वहीं बारिश के कारण राज्य के कुछ हिस्सों में ठंड बढ़ सकती है। दूसरी तरफ राज्य के कुछ जिलों का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री से नीचे लुढ़क गया है। आगामी दिनों में तापमान में और गिरावट हो सकती है। वहीं सीकर, अलवर, बीकानेर सहित कई जिले जहां न्यूनतम पारा 12 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा रहा है।

इन इलाकों में बारिश की आशंका

राज्य के कुछ जिलों में बारिश की अनुमान लगाई गई है। बताया जा रहा है कि अगर राज्य में बारिश होती है तो तापमान और निचे दर्ज किया जा सकता है। ऐसे में बरसात की स्थिति को देखते हुए इन जिलों में लोगों को अधिक सावधानी बरतने कि जरूरत है। IMD के अनुसार राज्य में लगातार मौसम बदल रहा है। जिस कारण दिन का तापमान बढ़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ रात होते पारा लुढ़क रहा है। हालांकि सरहदी इलाकों में कई जगहों पर न्यूनतम पारा में गिरावट भी दर्ज किया जा रहा है।

Ad Image
Latest news
Related news