Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Election: पायलट आज भरेंगे नामांकन, पूर्व कांग्रेसी नेता बाहरी बता कर रहे विरोध

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव की काउंट डाउन शुरू हो चुकी है। प्रदेश में चुनावी नामांकन की प्रक्रिया सोमवार यानी 30 अक्टूबर से शुरू हो गई है जो 6 नवंबर तक चलेगी। ऐसे में राजस्थान पूर्व डिप्टी CM सचिन पायलट आज (मंगलवार) को टोंक जिले से नामांकन का हुंकार भरने वाले हैं। इस संबंध में पायलट ने कहा हैं कि खास कर प्रदेशवासियों के साथ -साथ देशवाशियों का भी नजर टोंक विधानसभा सीट पर टिका हुआ है। वहीं इस साल का चुनाव पिछले चुनाव जैसा आसान नहीं होने वाला है। दूसरी तरफ टोंक सीट से पायलट का लगातार विरोध कांग्रेस के पूर्व नेता ही कर रहे हैं।

पायलट के लिए चुनौती पूर्ण

वहीं यह नेता अब आम आदमी पार्टी में शामिल हो चुके हैं। इसके साथ ही वो नेताओं समेत कई कार्यकताओं को भी AAP में शामिल करा चुके हैं। ऐसे में यह ख़बर पायलट के लिए चुनौती पूर्ण दिख रही है। वहीं आम आदमी पार्टी के साथ-साथ अब ओवैसी की भी पार्टी सचिन पायलट के सामने बड़ा चेहरा उतारने का फैसला कर लिया है।

टोंक से नामांकन

मंगलवार यानी आज सचिन पायलट नामांकन दाखिल करने से पहले वह मंशापूर्ण भूतेश्वर महादेव मंदिर में पूजा-पाठ करने जाएंगे। उसके बाद वह अपने पार्टी कार्यकताओं और मतदाताओं से मुलाकात भी करेंगे। ऐसे में बता दें कि पायलट की लगातार टोंक जिले में जनसभा जारी रही लेकिन इसका कुछ खास परिणाम नहीं दिख रहा है। फिलहाल वह दिल्ली में चल रही पार्टी की हाई लेवल मीटिंग में व्यस्त थे।

सोशल मीडिया पर पोस्ट जारी

सचिन पायलट ने सोशल मीडिया पर आज एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमे उनकी तस्वीर के साथ-साथ कांग्रेस के दिग्गज नेता और CM अशोक गहलोत की भी तस्वीर हैं। बता दें कि पिछले कई सालों से चल रही गहलोत और पायलट के जुबानी जंग में यह पोस्ट पार्टी में अब एकता और प्रेम का प्रमाण दे रही है। हालांकि जब सचिन पायलट ने 2020 के दौरान CM गहलोत से बगावत किए थे। उस दौरान गहलोत ने पायलट पर अधिक हमले किए, उन्हें नकारा तक बताया लेकिन पायलट ने मर्यादा रखी और कम से कम जवाब दिए।

Ad Image
Latest news
Related news