Wednesday, September 25, 2024

Rajasthan Election: बीजेपी की तीसरी लिस्ट का बेसब्री से इंतजार, टिकटों पर कयासबाजी तेज

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव में वोटिंग की काउंट डाउन शुरू हो गई है। ऐसे में भाजपा की तीसरी लिस्ट को लेकर प्रदेश भर में जमकर दंगलबाजी शुरू है। बता दें कि राजनीतिक दलों के साथ-साथ आम जनता को भी बीजेपी की तीसरी लिस्ट का बेसब्री से इंतजार है और प्रदेश भर में टिकट को लेकर प्रतिदिन कयासबाजी देखी जा रही है। ऐसे में लोग सोशल मीडिया और हर चौराहे पर खड़े होकर आपस में भाजपा की टिकट को लेकर चर्चा करते नजर आ रहे हैं। सभी के जुबान पर एक ही शब्द ” टिकट किसको मिल रहा है” वहीं बीजेपी के कार्यकर्ता अपने उम्मीदवारों को टिकट मिलने की अफवाहें भी फैलाते नजर आ रहे हैं।

टिकट की मांग करने वालों की संख्या अधिक

सोमवार को सभी नेताओं की निगाहें दिन भर दिल्ली में टिकी रही। टिकट की मांग करने वालों की धड़कनें भी तेज रही। सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि बीजेपी एक से दो दिन में अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर सकती है। वहीं दौसा जिले की बात करें तो दौसा सीट पर टिकट की मांग करने वालों की संख्या अधिक होने से भाजपा के घोषित होने वाले चेहरे को लेकर जिज्ञासा अधिक है। दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर बीजेपी समर्थक अपने पसंदीदा नेता का नाम टिकट के लिए फाइनल बता रहे हैं।

चार नेताओं के नामों की चर्चा

आपको बता दें कि सिकराय विधानसभा क्षेत्र में भी चार नेताओं के नामों की चर्चा जोरों-शोरों से हो रही है। महुवा विधानसभा क्षेत्र में पहले चुनाव लड़ चुके उम्मीदवार के नामों के अलावा एक-दो नए चेहरे की भी चर्चा चरम पर है। 2018 विधानसभा चुनाव में दूसरे पार्टी से चुनाव लड़ चुके एक उम्मीदवार के बीजेपी में शामिल होने की भी चर्चा खूब हो रही है।

चुनावी समीकरण 2023

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 25 नवंबर को होंगे। प्रदेश भर में वोटिंग एक ही चरण में होगा। चुनावी परिणाम 3 दिसंबर को जारी किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि चुनाव आयोग ने बताया है कि इस साल राजस्थान चुनाव में 5.25 करोड़ वोटर अपनी सरकार चुनने के लिए वोटिंग करेंगे। वहीं राजस्थान में 2.73 करोड़ पुरुष मतदाता हैं और 2.52 करोड़ महिला मतदाता इस साल मतदान करेंगी।

Ad Image
Latest news
Related news