Thursday, September 19, 2024

Rajasthan ED Raid: ED ने किया राजस्थान के मंत्रियों की नींद हराम, कई अधिकारियों के आवास पर छापेमारी

जयपुर। राजस्थान में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे -वैसे प्रदेश भर में ED की कार्रवाई भी एक्टिव मोड में नजर आ रही है। ऐसे में राजस्थान से लगातार ED की छापेमारी की ख़बर सामने आ रही है। बता दें कि ED की कार्रवाई से प्रदेश भर में जमकर हड़कंप मचा हुआ है। पिछले कुछ दिन पहले ED ने कई कांग्रेसी नेताओं के आवास पर छापे मारे हैं। शुक्रवार यानी आज ED ने राजस्थान में हजारों करोड़ों रुपयों के जल जीवन मिशन योजना में घोटाले को लेकर फिर से सर्च जारी कर दी है।

कई अधिकारियों के आवास पर छापेमारी

शुक्रवार यानी आज ED ने जयपुर में जलदाय मंत्री महेश जोशी और सुबोध अग्रवाल सहित कई अन्य नेताओं के आवास पर छापेमारी की है। ED की टीम आज सुबह 8 बजे सचिवालय पहुंची और कई जगहों पर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। कुछ सप्ताह पहले ईडी ने इस मामले से जुड़े ठेकेदारों और अन्य लोगों के आवास पर भी छापे मारे थे। इस संबंध में ED की टीम ने छापेमारी के दौरान ढाई करोड़ रुपये की नगदी जब्त की थी। इसके साथ ही सोने की एक ईंट भी बरामद की गई थी जिसका वजन 1 किलो के करीब बताया गया था। बाजार मूल्य के अनुसार साठ लाख रुपए से भी अधिक का था।

अफसरों के यहां छापेमारी

इस मामले में अब ED की छापेमारी अफसरों के यहां भी हो रही हैं। वहीं ईडी की लगातार बड़ी कार्रवाई से राजस्थान में जमकर हड़कंप मचा हुआ है। इस ईडी के रेड पर सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि हमने इस भ्रष्टाचार के सभी प्रमाण दिए हैं। जो दोषी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई तो होनी ही थी।

महेश जोशी बोले-

बता दें कि महेश जोशी ने बोला कि मैं किसी को दोषारोपण नहीं करना चाहता। ED निष्पक्ष होकर जांच-पड़ताल करें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश के सभी चुनावी राज्यों में ईडी क्यों एक्टिव हो गई यह सभी को पता है। मौके पर उन्होंने कहा कि मुझे मीडिया सूत्रों से जानकारी मिली है कि सचिवालय स्थिति मेरे ऑफिस में भी ED की छापेमारी की गई है।

Ad Image
Latest news
Related news