Friday, September 27, 2024

Rajasthan Election 2023: देर रात फ़ोन कर अमित शाह ने राजपाल सिंह शेखावत को मनाया

जयपुर। प्रदेश में जैसे-जैसे चुनाव नज़दीक आ रहें हैं वैसे-वैसे सरगर्मी बढ़ती जा रही है ऐसा ही कुछ जयपुर की झोटवाड़ा सीट से भाजपा के बागी पूर्व मंत्री राजपाल सिंह शेखावत ने गुरुवार को अपना नाम वापस ले लिया। राजपाल सिंह शेखावत ने जयपुर में एक प्रेसवार्ता के दौरान नामांकन वापस लेने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि गृहमंत्री अमित शाह से फोन पर बात की। फोन पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कई बार निर्णय सूट करते हैं, कभी नहीं। अभी जनता को कांग्रेस के जाल से निकालना है, इसलिए टिकट से ज्यादा जरूरी सत्ता बदलना है। जिनकी गारंटी पूरा देश मानता है उन्होंने, कार्यकर्ताओं के हितों की रक्षा की गारंटी दी है। राजपाल सिंह शेखावत ने कहा कि मुझे खुशी है कि वसुंधरा राजे और भैरोंसिंह सिंह शेखावत सरकार में मंत्री बनने का मौका मिला।

गुस्से में भरा नामांकन

राजस्थान की दो बड़े विधानसभा क्षेत्रों से मुझे प्रतिनिधित्व का मौका मिला। उन्होंने कहा कि इन 33 सालों में मैंने मेरी क्षमता के अनुसार जनता की सेवा की। भाजपा ने झोटवाड़ा से निर्दलीय नामांकन दाखिल करने वाले राजपाल सिंह शेखावत को मनाने की जिम्मेदारी पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को सौंपी गयी। राजपाल को वसुंधरा राजे के सबसे करीबी नेताओं में गिना जाता है। भाजपा ने इस सीट पर राजपाल सिंह की बजाय जयपुर ग्रामीण से सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को प्रत्याशी बनाया है। इससे नाराज होकर राजपाल ने बगावत कर दी थी और नामांकन भर दिया था। शेखावत यहां से 2008 और 2013 में विधायक चुने गए थे और 2018 में कांग्रेस के लालचंद कटारिया से हार गए थे। पिछली वसुंधरा सरकार में शेखावत के पास यूडीएच जैसा बड़ा महकमा भी था। भाजपा बागियों को मनाने में जुटी है। रूठों को मनाने के लिए भाजपा संगठन और सत्ता में भागीदारी का आश्वासन दे रही है। सरकार आने पर किसी भी बोर्ड, आयोग या निगम में रूठे नेताओं को पद देने की बात कही जा रही है। कई जगहों पर राष्ट्रीय स्तर के नेताओं से भी फोन पर बात कराई जा रही है।

गहलोत ने भी की मनाने की कोशिश

सीएम अशोक गहलोत भी कल से कांग्रेस के बागियों को फोन कर मनाने में जुटे रहे। जिसका नतीजा ये रहा कि सूरसागर से निर्दलीय ताल ठोक कांग्रेस नेता रामेश्वर दाधीच ने नामांकन वापस ले लिया है। उन्होंने कहा कि जिन्होंने मुझे खड़ा किया था, उन्होंने ही मुझे नाम वापस लेने के लिए कहा तो नामांकन वापस ले लिया।

Ad Image
Latest news
Related news