Friday, September 27, 2024

Weather News: राजस्थान में फिर बदलेगा मौसम, जानें अगले पांच दिनों में कैसा रहेगा तापमान

जयपुर। देश भर के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। ऐसे में गुरुवार को राजस्थान के कुछ जिलों के मौसम में बदलाव देखने को मिला। सुबह के समय पहाड़ियों पर हल्की धुंध और बादल छाए रहे। लुकाछिपी का दौर सूरज और बादलों के बीच चलता रहा। वहीं हल्की ठंड का अहसास भी हुआ। दोपहर के बाद चमकदार धूप खिली। अधिकतर जिलों में अधिकतम पारा 32.3 और न्यूनतम पारा 18.3 डिग्री सेल्सियस रहा। पश्चिमी विक्षोभ के कारण देश के उत्तरी इलाके में अलसुबह से आसमान में बादल और हल्की धुंध छाई रही। हल्की नमी वाहनों और पेड़-पौधों पर भी दिखी। कुछ समय के बाद तेज धूप निकली।

नवम्बर में गर्मी का अहसास

इस बार नवम्बर के पहले पड़ाव में गर्माहट का अहसास हो रहा है। बीते साल की बात करें तो उस दौरान 1 से 15 नवम्बर के बीच अधिकतम पारा 28 से 30 और न्यूनतम पारा 18 से 20 डिग्री सेल्सियस तक था। इस साल अधिकतम पारा 32 से 34 और न्यूनतम पारा 22 से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया जा रहा है। प्रदेश में रात के समय ही गुलाबी ठंड का अहसास हो रहा है। दिन के समय मौसम सामान्य बना हुआ है।

बूंदाबांदी के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश के कई इलाकों में बूंदाबांदी होने की अनुमान है। इसके बाद ही ठंडक बढ़ने की संभावना है।

10 नवंबर का तापमान –

प्रदेश में आज का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम पारा 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है। हवा में 49 mm नमी मौजूद है। वहीं कुछ समय तक बादल छाए रहेंगे और तेज धुप निकलने की उम्मीद है। राजधानी जयपुर की बात करें तो यहां का AQI लेवल 101-200 दर्ज किया जा रहा है।

Ad Image
Latest news
Related news