Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Election: CM गहलोत ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, बोले- कन्हैया लाल के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया

जयपुर। मंगलवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर हम आतंकियों के साथ सहानुभूति दिखाते हैं तो केंद्र सरकार हमें बर्खास्त करें। पीएम मोदी ने उदयपुर में हुई कन्हैया लाल की हत्या का जिक्र करते हुए राजस्थान सरकार पर आतंकियों से सहानुभूति रखने का आरोप लगाया है। अगर यह सही है तो राजस्थान सरकार को प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को बर्खास्त कर देना चाहिए।

सरदारपुरा में अलग से बैठक की

CM गहलोत ने कहा कि मोदी सरकार आतंककियों से सहानुभूति रखने वाली सरकार को बिल्कुल बर्खास्त कर सकती है क्योंकि केंद्र सरकार के पास ऐसा करने का अधिकार है। जब केंद्र सरकार के पास हक है तो ऐसा क्यों नहीं करती है ? सोमवार को CM गहलोत ने सूरसागर, पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सरदारपुरा में अलग से बैठक की। साथ ही अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान रविवार को कायलाना के एक होटल में उन्होंने कार्यकर्ताओं की दीपावली मिलन समारोह में भाग लिया था।

आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया

दिवाली स्नेह मिलन कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि हमने उदयपुर के कन्हैया लाल के मामले में तुरंत कार्रवाई की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कन्हैया लाल के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। क्योंकि भारतीय जनता पार्टी से इन आरोपियों का कनेक्शन था, इसलिए अभी तक केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने चालान भी पेश नहीं किया है। आतंकियों को समर्थन देने का आरोप लगाकर भाजपा राज्य सरकार पर विधानसभा चुनाव के दौरान राजस्थान का माहौल बिगड़ना चाहती है।

परंपरा खत्म होगी, कांग्रेस फिर सत्ता में आएगी

प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के भाषणों में गहलोत ने कहा कि धर्म के नाम पर ध्रुवीकरण की मंसा रहती है। दरअसल उन्हें राजस्थान में कोई मुद्दा नहीं मिल रहा है, कर्नाटक में तो वे बजरंग बली कहते-कहते थक गए, मगर जीत हासिल नहीं कर पाए। वहां भारी बहुमत से कांग्रेस जीत गई। कार्यकर्ताओं से सीएम ने कहा कि सर्वे करने वालों और सट्टेबाजों को राजस्थान में खरीद लिया गया है, लेकिन राजस्थान में इस बार इतिहास बनेगा। कांग्रेस सरकार सत्ता में आएगी, इस तरह परंपरा टूटेगी, क्‍यांकि सभी घोषणाएं जन घोषणापत्र की पूरी हो चुकी हैं।

वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं से मुलाकात भी की

जनता के लिए सरकार ने कई कानून बनाए हैं। आम लोगों को फायदा महंगाई राहत शिविर से हुआ है। कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनाव के दौरान और अधिक सक्रिय होने की जिम्मेदारी CM गहलोत ने दी है। CM गहलोत ने कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद एक निजी होटल में वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं से मुलाकात भी की। इसके साथ ही कई नेताओं से उन्होंने मुलाकात करने के साथ-साथ उनसे प्रतिक्रिया भी ली।

Ad Image
Latest news
Related news