Friday, September 27, 2024

Rajasthan Exit Poll: जानिए राजस्थान एग्जिट पोल पर क्या बोले सियासी दिग्गज़

जयपुर। राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में से 199 पर 25 नवंबर को मतदान संपन्न हो गया है। प्रदेश में इस बार 75.45% फीसदी से अधिक वोटिंग हुई। राजस्थान की सत्ता किसे मिलेगी वो तो 3 दिसंबर को पता चलेगा लेकिन एग्जिट पोल के नतीजे सामने आ गए हैं। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 11 एग्जिट पोल में से 8 में बीजेपी की सरकार बनती हुई नजर आ रही है जबकि 3 पोल ने कांग्रेस की वापसी का अनुमान जताया है। एग्जिट पोल के आंकड़ों पर बीजेपी के नेता खुश है।

135 पार जाएगी बीजेपी

राजस्थान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सी.पी. जोशी ने एग्जिट पोल के आंकड़ों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि राज्य में प्रचंड बहुमत से 135 सीटों के साथ भाजपा की सरकार बनेगी। लोगों का अटूट विश्वास प्रधानमंत्री मोदी के प्रति है और यह विश्वास निश्चित रूप से एक प्रचंड जीत में 3 तारीख को दिखाई देगा।

पूर्ण बहुमत के साथ आएगी बीजेपी

वहीं विधानसभा चुनाव एग्जिट पोल पर बीजेपी नेता राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में निश्चित है कि पूर्ण बहुमत के साथ बीजेपी की सरकार बन रही है। राजस्थान की जनता परिवर्तन चाहती है। एग्जिट पोल में मध्य प्रदेश में बीजेपी आगे है और 3 तारीख को भी छत्तीसगढ़ में जो नतीजे आएंगे वो बीजेपी के पक्ष में ही आएंगे।

एग्जिट पोल में दम नहीं

राजस्थान एग्जिट पोल पर राज्य मंत्री और कांग्रेस नेता महेश जोशी ने कहा कि कुछ चैनलों पर दिखाए गए एग्जिट पोल में दम नहीं है। एग्टिज पोल पर नहीं जाया जा सकता है। जनता की पसंद और उनका निर्णय 3 तारीख को सामने आएगा और कांग्रेस सरकार बनाएगी।

बीजेपी फर्जी की सरकार

वहीं एग्जिट पोल पर मंत्री प्रताप खाचरियावास ने कहा है कि मैंने अलग-अलग सर्वे देखा तो उसमें कांग्रेस आगे है। मैं लोगों को समझा रहा था कि बीजेपी फर्जी की सरकार हैं ये लोग मौहाल बना रहे हैं। छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बन रही है।

Ad Image
Latest news
Related news