Saturday, September 28, 2024

बालकनाथ को छोड़कर विधायक बने 3 सांसदों ने दिया इस्तीफा, पीएम मोदी से की मुलाकात

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनावों का रिजल्ट घोषित हुए तीन दिन बीत चुके हैं। अब तक प्रदेश का सीएम कौन बनेगा इसे लेकर असमंजस बरकरार है। बीजेपी विधायक दल की बैठक में सीएम के नाम को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है। वहीं विधायक बने बीजेपी के तीन सांसदों ने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है। जिन सांसदों ने इस्तीफा दिया है उनमें दीया कुमारी, किरोड़ीलाल मीणा और राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का नाम शामिल हैं। हालांकि महंत बालकनाथ ने अब तक इस्तीफा नहीं दिया है।

पीएम से की मुलाकात

बता दें कि जिन दो लोकसभा सांसदों ने इस्तीफा दिया है, उनकी सीट पर उपचुनाव नहीं होंगे।दीया कुमारी राजसमंद से जबकि राज्यवर्धन सिंह राठौड़ जयपुर ग्रामीण सीट से सांसद थे। वहीं किरोड़ी लाल मीणा राज्यसभा सांसद थे इसलिए उनके इस्तीफे से खाली हुई सीट पर राज्यसभा चुनाव होगा। जिन सांसदों ने इस्तीफा दिया है उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से भी मुलाकात की है, जिसकी तस्वीरें सामने आई है।

बीजेपी को मिली 115 सीटें

बता दें कि राजस्थान की 200 सीटों वाली विधानसभा में बीजेपी ने 115 सीटें जीतकर स्पष्ट बहुमत हासिल किया है जबकि कांग्रेस के खाते में महज 69 सीटें आई है। साथ ही सूबे में 8 सीटें निर्दलीय भी जीतने में कामयाब रहे। तीन सीटों पर भारत आदिवासी पार्टी ने कब्जा किया है तो बीएसपी के हिस्से में भी 2 सीटें आईं हैं। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक बीजेपी को 41.69 प्रतिशत जबकि कांग्रेस को 39.53 प्रतिशत मत मिला है। फिर भी सरकार दोबारा सत्ता में नहीं लौट पाई।

Ad Image
Latest news
Related news