Saturday, September 28, 2024

बालकनाथ ने भी छोड़ी सांसदी, ओम माथुर से की मुलाकात

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनावों का रिजल्ट घोषित हुए चार दिन बीत चुके हैं लेकिन अब तक सीएम पद को लेकर चल रही हलचल खत्म नहीं हुई है। वहीं 3 सांसदों के इस्तीफे के बाद महंत बालकनाथ ने भी इस्तीफा दे दिया है। तिजारा से विधायक चुने गए महंत बालकनाथ ने इस्तीफा देने से पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता ओम माथुर से मुलाकात की। इन सबके बीच आज पूर्व सीएम वसुंधरा राजे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से मुलाकात करेंगी।

वसुंधरा पहुंची दिल्ली

इससे पहले बुधवार देर शाम पीएम आवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा नेताओं के साथ बैठक की। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे बुधवार को देर रात दिल्ली पहुंचीं। बताया जा रहा है कि वसुंधरा गुरुवार को संगठन के नेताओं से मुलाकात करेंगी। मीडिया द्वारा सवाल पूछने पर उन्होंने कहा कि मैं अपने बहू से मिलने जा रही हूं।

बीजेपी को मिली 115 सीटें

बता दें कि राजस्थान की 200 सीटों वाली विधानसभा में बीजेपी ने 115 सीटें जीतकर स्पष्ट बहुमत हासिल किया है जबकि कांग्रेस के खाते में महज 69 सीटें आई है। साथ ही सूबे में 8 सीटें निर्दलीय भी जीतने में कामयाब रहे। तीन सीटों पर भारत आदिवासी पार्टी ने कब्जा किया है तो बीएसपी के हिस्से में भी 2 सीटें आईं हैं। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक बीजेपी को 41.69 प्रतिशत जबकि कांग्रेस को 39.53 प्रतिशत मत मिला है। फिर भी सरकार दोबारा सत्ता में नहीं लौट पाई।

Ad Image
Latest news
Related news