Saturday, September 28, 2024

राजस्थान में सीएम के नाम की घोषणा में देरी पर गहलोत ने साधा निशाना

जयपुर। राजस्थान विधानसभा के चुनाव परिणाम 3 दिसंबर को जारी हो चुके हैं लेकिन अब तक सीएम पद को लेकर ऐलान नहीं किया गया है। प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसे लेकर बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व लगातार बैठक कर रहा है। इसी बीच राजस्थान के कार्यवाहक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अब तक सीएम के नाम की घोषणा नहीं होने को लेकर बीजेपी पर तंज कसा है।

पता नहीं ये लोग क्या-क्या चिल्लाते

मीडिया से बात करते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि अगर सीएम के नाम की घोषणा करने में कांग्रेस देर करती तो ये लोग पता नहीं क्या-क्या चिल्लाते। गोगामेड़ी की हत्या को लेकर मुझे हस्ताक्षर करके भेजना पड़ा है। अब इनकी(भाजपा) पोल खुलती जा रही है। 7 दिन तक तुम मुख्यमंत्री का चेहरा तय नहीं कर पा रहे और बात करते हैं कि हमारी पार्टी में अनुशासन है। ये लोग पहले ही एक्सपोज़ हो चुके हैं। वहीं नेता प्रतिपक्ष को लेकर उन्होंने कहा कि हाईकमान अपनी सुविधा के अनुसार घोषित करेगा।

बीजेपी को मिली 115 सीटें

बता दें कि राजस्थान की 200 सीटों वाली विधानसभा में बीजेपी ने 115 सीटें जीतकर स्पष्ट बहुमत हासिल किया है जबकि कांग्रेस के खाते में महज 69 सीटें आई है। साथ ही सूबे में 8 सीटें निर्दलीय भी जीतने में कामयाब रहे। तीन सीटों पर भारत आदिवासी पार्टी ने कब्जा किया है तो बीएसपी के हिस्से में भी 2 सीटें आईं हैं। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक बीजेपी को 41.69 प्रतिशत जबकि कांग्रेस को 39.53 प्रतिशत मत मिला है। फिर भी सरकार दोबारा सत्ता में नहीं लौट पाई।

Ad Image
Latest news
Related news