Saturday, October 19, 2024

कालीचरण सराफ बनें कार्यकारी स्पीकर, राज्यपाल कलराज मिश्र ने दिलाई शपथ

जयपुर। बीजेपी के वरिष्ठ विधायक और कद्दावर नेता कालीचरण सराफ को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने आज कालीचरण सराफ को प्रोटेम स्पीकर की शपथ दिलाई। बता दें कि कालीचरण सराफ जयपुर की मालवीय नगर विधानसभा सीट से विधायक है। उन्होंने इस सीट से हैट्रिक मारी है। उनके सामने तीनों बार कांग्रेस की अर्चना शर्मा खड़ी हुई और उन्हें तीनों बार हार का सामना करना पड़ा। अर्चना शर्मा को उन्होंने 36 हज़ार से अधिक वोटों से हराया।

वसुंधरा गुट के हैं कालीचरण सराफ

कालीचरण सराफ पूर्व सीएम वसुंधरा राजे गुट के बताये जाते हैं। उनके कार्यकाल में स्वास्थ्य मंत्री भी रह चुके हैं। इससे पहले भी वो कई बार मंत्री पद की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। मालूम हो कि पार्टी ने कालीचरण सराफ को सहयोग देने के लिए तीन विधायकों को भी नियुक्त किया है। जिसमें किरोड़ी लाल मीणा के साथ प्रताप सिंघवी और दयाराम परमार का नाम शामिल हैं।

जल्द होगा मंत्रिमंडल विस्तार

इधर प्रदेश के नए सीएम भजनलाल शर्मा के दिल्ली दौरे का आज दूसरा दिन है। वो राजधानी दिल्ली स्थित जोधपुर हाउस में रुके हुए हैं। दरअसल राजस्थान में सीएम और डिप्टी सीएम के कार्यभार संभालने के बाद अब मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर हलचल तेज है। संभावित मंत्रियों के नाम पर चर्चा चल रही है। कुछ दिनों में मंत्री बनने वाले विधायकों के नामों का ऐलान किया जा सकता है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक भजनलाल शर्मा के कैबिनेट में 20 मंत्री बनाए जा सकते हैं। आने वाले तीन-चार दिनों में मंत्रिमंडल का गठन किया जा सकता है।

Ad Image
Latest news
Related news