Friday, September 20, 2024

Rajasthan Vidhan Sabha: विधानसभा में सांसदों के निलंबन को लेकर जबरदस्त हंगामा, काली पट्टी पहनकर पहुंचे गहलोत-पायलट

जयपुर। राजस्थान में 16वीं विधानसभा का पहला सत्र आज से शुरू हो गया है। पहले दिन नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई गई। इसके बाद कल सभी विधायक विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव करेंगे। 16वीं विधानसभा के सदस्य के रूप में प्रदेश की डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने शपथ ग्रहण की। इस दौरान उन्होंने विद्याधर नगर की जनता को धन्यवाद कहा।

जबरदस्त हंगामा

वहीं सत्र के पहले दिन ही जबरदस्त हंगामा देखने को मिला। कांग्रेस विधायक शांति धारीवाल ने अचानक सत्र बुलाने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि यह भजन मंडली नहीं है। साथ ही संसद में विपक्षी सांसदों के सस्पेंड होने पर पूर्व सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट सहित सभी कांग्रेस विधायक काली पट्टी बांधकर सदन में पहुंचे। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने शपथ लेने वाली डायस से सांसदों के निलंबन पर विरोध जताया।

पहले दिन 192 विधायकों ने ली शपथ

बता दें कि राजस्थान विधानसभा का यह सत्र दो दिन चलेगा। दोनों दिन विधायकों को शपथ दिलाई जायेगी। गुरूवार को विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा। बीजेपी की तरफ से वासुदेव देवनानी प्रत्याशी होंगे जबकि कांग्रेस ने अब तक उम्मीदवार घोषित नहीं किये हैं। बुधवार को करीब तीन घंटे चलने के बाद सत्र स्थगित कर दी गई। पहले दिन सीएम भजनलाल शर्मा समेत 192 विधायकों ने शपथ ली। बाकी बचे 7 विधायक कल शपथ लेंगे।

Ad Image
Latest news
Related news