Saturday, September 28, 2024

Rajasthan News: सीएम भजनलाल ने किया अस्पताल का औचक निरीक्षण, कर्मचारियों को ऑन द स्पॉट कर दिया सस्पेंड

जयपुर। राजस्थान का सीएम बनने के बाद से भजनलाल शर्मा लगातार एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। सोमवार को सीएम भजनलाल शर्मा ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर जयपुर के सवाई मानसिंह हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण किया। जयपुर के नामचीन सरकारी अस्पताल में गंदगी के ढेर को लेकर सीएम अधिकारियों के साथ काफी सख्त दिखे और कई लोगों को संस्पेड कर दिया।

सीएम बोले, लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी

SMS में गंदगी के ढेर को लेकर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ काफी सख्त दिखे। सीएम ने कहा हमारी सरकार में प्रदेश में काम और जिम्मेदारी को लेकर किसी भी प्रकार का समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वहीं सीएम के औचक निरीक्षण के दौरान अस्पताल में अनुपस्थित पाए गए 3 कर्मचारियों को निलंबित भी कर दिया गया। जिनमे सीनियर नर्सिंग अधिकारी आलम अली खान, मुकेश बाबू, नर्सिंग अधिकारी मुकेश कुमार को सस्पेंड कर दिया गया।

ईमानदारी से काम करने का दिया आदेश

मुख्यमंत्री ने ओटीएस में अस्पताल के सीनियर डॉक्टर्स और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा, अधिकारी सभी डॉक्टर और अन्य कर्मचारी ईमानदारी से अपना काम करें। साथ ही देर से आने वाले और नदारद रहने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएं।

वार्ड में कार्मचारियों की तैनाती रहे

सीएम ने आगे बताया कि अस्पताल में सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से हर रोज प्रभावी निगरानी की जाए और इसके लिए 1 अधिकारी के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया जाए। साथ ही अस्पताल के कर्मचारियों की तैनाती आईसीयू, ओपीडी आदि सभी वार्ड में की जाए। ताकि कहीं भी स्टाफ की कमी न हो।

बेहतर हो साफ-सफाई

मुख्यमंत्री ने डॉक्टरों को निर्देश किया कि तुरंत अस्पताल परिसर में सफाई व्यवस्था बेहतर करें और इसके लिए जिम्मेदार लोगों की जवाबदेही सुनिश्चित की जाए। लापरवाही करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए। मरीजों को अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं और समुचित देखभाल होनी चाहिए।

Ad Image
Latest news
Related news