Friday, September 20, 2024

Rajasthan Cabinet: झोपड़ी में रहने वाले बाबूलाल खराड़ी बने मंत्री, इस वजह से मिली कैबिनेट में जगह

जयपुर। राजस्थान में भजनलाल सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने 22 मंत्रियों को शपथ दिलाई, जिसमें 12 कैबिनेट, 5 स्वतंत्र प्रभार और 5 राज्य मंत्री बनाये गए हैं। राजस्थान में सबसे ज्यादा ओबीसी समुदाय से मंत्री बनाये गए हैं। 10 OBC विधायकों को मंत्री बनाया गया हैं। जाट समुदाय से 4 और पटेल, रावत, माली, कुमावत, बिश्नोई और नागर से एक-एक मंत्री बनाये गए हैं। वहीं मंत्रिमंडल विस्तार में सबसे ज्यादा चौंकाने वाले नाम झाड़ोल विधायक बाबूलाल खराड़ी का है।

झोपड़ी में रहते हैं खराड़ी

बीजेपी ने बाबूलाल खराड़ी को कैबिनेट में मंत्री का पद देकर आदिवासी समाज को साधने की कोशिश की है। पिछली बार राजस्थान विधानसभा चुनाव में बाबूलाल खराड़ी सबसे अच्छे विधायक चुने गए थे। वो अभी भी कच्चे मकान में रहते हैं। तीन साल पहले सोशल मीडिया पर उनके मौत की अफवाहें भी उड़ी थी। जिसके बाद समर्थकों ने श्रद्धांजलि देना शुरू कर दिया था। बाद में उन्होंने अपने जिंदा होने का सबूत दिया था।

परिवार में हैं दो पत्नियां

बता दें कि खराड़ी चौथी बार झाड़ोल से विधायक बने हैं। इस बार के चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशी हीरालाल डरांगी को 6488 वोट के अंतर से हराया। बाबूलाल खराड़ी के परिवार में उनकी दो पत्नी और 4 बच्चें हैं। चारों बच्चों की शादी हो चुकी है। इनका बड़ा बेटा खेती करता है जबकि इनके पास एक ट्रेक्टर और एक स्कॉर्पियो गाड़ी है।

Ad Image
Latest news
Related news