Tuesday, October 22, 2024

RAJSTHAN: मंत्री बनने के बाद कन्हैया लाल चौधरी का बयान, योजनाएं कार्यकर्ता बनाए काम हम करेंगे

जयपुर। राजस्थान कैबिनेट में कन्हैया लाल चौधरी को मंत्री बनाया गया है, जिसके बाद जयपुर में उनका जोरदार स्वागत हुआ। स्वागत समारोह में उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता क्षेत्र के विकास को लेकर योजना बनाएंगे और हम उस योजना पर काम करेंगे।

तीसरी बार बने विधायक

भजन लाल शर्मा के मंत्रिमंडल में मालपुरा विधानसभा से विधायक कन्हैया लाल चौधरी कैबिनेट मंत्री बनाए गए। मंत्री बनने का जश्न देर रात तक जयपुर के एक मैरिज गार्डन में चलता रहा, जहां उनके समर्थक उन्हें शुभकामनाएं देने पंहुचते रहें. मालपुरा से जीत की हैट्रिक मारने वाले संघ पृष्ठभूमि से कन्हैया लाल चौधरी के तीसरी बार लगातार विधायक बनने से उनके मंत्री बनाए जाने के कयास पहले ही लगाए जा रहे थे। मंत्री पद की शपथ लेने के बाद कन्हैया लाल अपनी विधानसभा से जयपुर पहुंचे। समर्थकों के लिए एक मैरिज गार्डन में ठहरने ओर भोजन आदि के इंतजाम किए गए थे, जहां चौधरी के समर्थकों ने उनका स्वागत किया, बधाइयों का सिलसिला देर रात तक चलता रहा।

विकास की योजनाएं बनाएं कार्यकर्ता

कैबिनेट मंत्री बनाए जाने के बाद जयपुर में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कन्हैया लाल चौधरी ने कहा कि ‘मुझे चिंता इस बात की थी कि मै मंत्री नहीं बना तो मेरे कार्यकर्ता चिंता करेंगे, मुझे मेरी कोई चिंता नही थी. क्योंकि मेरे साथ आप सब हैं आप ही मेरी ताकत हैं और आप सब विकास को लेकर योजना बनाएंगे काम हम करेंगे. विधानसभा मालपुर को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास निरंतर जारी रहेगा और पीएम मोदी जी का हाथ मजबूत करेंगे ।

कन्हैया लाल की पत्नी भी दिखी सक्रिय

कन्हैया लाल चौधरी को मंत्री बनाए जाने के बाद जयपुर पंहुचने वाले उनके समर्थकों को लेकर व्यवस्थायें संभालने में पत्नी राधा चौधरी सक्रिय दिखी और स्वागत के दौरान वह मंच पर साथ नजर आई। चुनाव प्रचार में भी राधा चौधरी लगातार प्रचार करती रही और अपने पति के 3 बार विधायक बनाने के बाद टोडारायसिंह से लेकर डिग्गी कल्याण जी तक 45 किलोमीटर की पैदल यात्रा परिवार के साथ की थी.

क्षेत्र में आएंगे

कैबिनेट मंत्री बनाए जाने के बाद कन्हैया लाल चौधरी फिलहाल जयपुर में ही रुके है. संभवतया मंत्री पद का पदभार ग्रहण करने के बाद ही वह अपने विधानसभा क्षेत्र में आएंगे। इसका उन्होंने संकेत भी दिया है. कार्यकर्ताओं को सबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि क्षेत्र में स्वागत का कार्यक्रम सबसे बात करके तय करेंगे, जिसकी सूचना 2-3 दिन बाद दे दी जाएगी।

Ad Image
Latest news
Related news