Friday, October 18, 2024

rajsthan weather update: कोटा में एक व्यक्ति की मौत, सीकर बना सबसे सर्द इलाका, जानें कल कैसा रहेगा मौसम

जयपुर। राजस्थान में सर्दी जानलेवा हो गई है। कड़ाके की सर्दी के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। सूबे में सर्दी के कारण कोटा में एक शख्स की मौत हो गई है। मरुधरा में सुबह शाम कड़ाके की सर्दी और दिन में गलन के चलते लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने 8 जनवरी से प्रदेश के मौसम में बदलाव के आसार जताए हैं। कड़ाके की सर्दी ने लोगों की धूजणी छुड़ा दी है। राजस्थान के लगभग सभी शहरों में पारा 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे बरकरार है।

सीकर बना सबसे ठंडा इलाका

IMD के अनुसार सीकर सबसे सर्द इलाका बना हुआ है। वहां शुक्रवार रात को न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। भीलवाड़ा में 9.0, अजमेर में 8.0, वनस्थली में 6.8, जयपुर में 7.4, अलवर में 8.8, पिलानी में 8.0, चित्तौड़गढ़ में 7.8, उदयपुर में 8.0, सिरोही में 4.1, धौलपुर में 7.7, फतेहपुर में 6.2, करौली में 7.4, जैसलमेर में 6.7, फलौदी में 7.0 और श्रीगंगानगर में 6.5 डिग्री, बीकानेर में 6.0 सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है।

ठंक के कारण हुई मौत

कड़ाके की ठंड ने कोटा में शनिवार को एक शख्स की मौत हो गई। सर्दी के घातक अटैक के शिकार हुए शख्स की शिनाख्त बारां शहर के गंगचाना गांव निवासी राकेश के रूप में हुई है। उसका शव आज खारी बावड़ी परिसर में पड़ा मिला था। राकेश के पास ओढ़ने के लिए कोई कंबल नहीं था। रेलवे कॉलोनी थाना पुलिस इसकी जांच पडताल में जुटी हूई है।

Ad Image
Latest news
Related news