Friday, October 18, 2024

धौलपुर में कोहरे ने बरपाया कहर, आलू की फसल प्रभावित

राजस्थान। राजस्थान में कोहरे और ठंड का असर साफ तौर देखा जा सकता है, वहीं, नेशनल हाईवे पर वाहनो की रफ्तार धीमी रही है। वहीं कोहरे के चलते आवाजाही प्रभावित रही है।

कोहरे के चलते आवाजाही प्रभावित

राजस्थान में कोहरे और सर्द हवाओं का कहर जारी है। भीषण कोहरे के चलते आमजन को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं कोहरे के चलते विजबिलिटी भी कम रही। लोग कोहरे व सर्दी के चलते घरों में कैद रहे। वहीं, नेशनल हाईवे संख्या एनएच 44 एनएच 11b एनएच 123 हाइवे पर कोहरे ने वाहनों की रफ्तार धीमी कर दी। और आवाजाही प्रभावित रही।

अधिकांश लोग घरों में कैद रहे

घनघोर सर्दी और कोहरे ने आमजन का जन जीवन खासा प्रभावित कर दिया है। घने कोहरे के कारण हाइवे पर सन्नाटा पसरा हुआ है। वाहन काफी धीमी रफ़्तार से सड़क पर चल रहे है। बाजार में भी लोगो को आवाजाही कम रही लोग अधिकांश घरों में कैद रहे।

वाहनों की रफ़्तार काफी धीमी हो गई है

सर्दी व कोहरा का बुरा असर बुजुर्गो, और बच्चों पर पड़ रहा है। मौसम के बदलाव का असर ज़्यादातर बच्चो के स्वास्थ्य पर दिखता है जिले भर में सर्दी का असर बहुत अधिक बढ़ गया है। वहीं रवि की फसलों में गेहूं के लिए कोहरा और सर्दी काफी लाभकारी मानी जाती है। लेकिन आलू की फसल इससे प्रभावित हो सकती है। बाहर लोग अलाव का सहारा ले रहे है या अधिकांश घरों में कैद है। वाहनों की रफ़्तार काफी धीमी हो गई है, वाहन चालक सड़कों पर हेड लाइट जलाकर रेंगते हुए चलते हुए दिलाई दिए.

Ad Image
Latest news
Related news