Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में आया बदलाव, शीतलहर का अलर्ट जारी, जानिए जिले का हाल

जयपुर। जनवरी का महीना समाप्त होने ही वाला है किन्तु इसके बावजूद भी राजस्थान के लोगों को कड़ाके की ठंड से राहत नहीं मिल पा रही है. बता दें कि पिछले 24 घंटे में कई शहरों में शीतलहर का कहर रिकॉर्ड किया गया है. इतना ही नहीं, कई इलाकों में घना कोहरा भी छाया रहा. सभी की जीवनचर्या शीतलहर के कारण पूरी तरह से बदल चुकी है. कोहरे की चपेट में उत्तर ही नहीं, पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान भी लिपटा हुआ है।

घने कोहरे छाए रहने का अलर्ट

आने वाली 26-27 जनवरी को मौसम विभाग के अनुसार तापमान में कुछ उछाल देखने को मिल सकती है, जिस कारण लोगों को थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है. नए साल यानी की 1 जनवरी से ही राजस्थान में मौसम विभाग की ओर से कई इलाकों में घने कोहरे छाए रहने का अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि प्रदेश भर में लगभग सभी दिन घना कोहरा छाया रहा है.

25 जनवरी का मौसम

अगर बात 25 जनवरी की मौसम की करें तो भरतपुर, धौलपुर, हनुमानगढ़, अलवर और श्रीगंगानगर के कई इलाकों में घना कोहरा का सितम देखने को मिलेगा और इसके साथ ही इन इलाकों में शीतलहर की अलर्ट भी जारी की गई है. जरूरी काम से अगर आप घर से बाहर निकलना चाहते हैं तो खुद को अच्छे से कवर करके ही बाहर निकलें.

विजिबिलिटी की कमी

बता दें कि राजस्थान में परिवहन व्यवस्था कोहरे की मार के कारण पूरी तरह से बाधित हो चुकी है. दिन में भी सड़कों पर वाहनों को लाइट जला कर चलना पड़ रहा है तो वहीं, विजिबिलिटी की कमी जयपुर एयरपोर्ट पर देखी जा रही है. इस कारण फ्लाइट संचालन व्यवस्था पर बुरा असर पड़ रहा है.

कोहरे का अधिक कहर

बता दें कि बीते 24 जनवरी को राजस्थान के झुंझुनू, अलवर, दौसा, धौलपुर, सवाई माधोपुर, चूरू, सीकर, करौली, श्री गंगानगर, हनुमानगढ़ और बीकानेर में कोहरे का कहर देखा गया इसके साथ-साथ इन इलाकों में जमकर शीतलहर दर्ज किया गया. वहीं आज गुरुवार को धौलपुर, भरतपुर, झुंझुनू, अलवर सहित कई शहरों में घने कोहरे का चेतावनी दिया गया है. हालांकि IMD की तरफ से बताया गया है कि अचानक से मौसम में 25 जनवरी से बदलाव आ सकता है. वहीं हल्की बढ़ोतरी तापमान में 26 से 27 जनवरी को भी हो सकती है. इस कारण लोगों को काफी हद तक राहत मिलने की उम्मीद है।

Ad Image
Latest news
Related news