Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Politics : CM भजनलाल का डोटासरा पर तंज, बोले कौन सी चक्की…

जयपुर। मंगलवार यानी 29 जनवरी को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पहली बार विधानसभा में विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है। पेपरलीक पर उन्होंने विपक्ष पर हमला बोला कि कौन सी चक्की का आटा खाते थे और कौन सा पानी पीते थे, जो एक ही परिवार के तीन-चार लोग RAS परीक्षा में पास हो गए। सबके नंबर भी समान आए।

पूर्ववर्ती सरकार की खामियों को गिनाया

मंगलवार को राजस्थान विधानसभा सदन में चल रहे सत्र के दौरान पहली बार मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा विपक्ष पर जमकर निशाना साधते हुए दिखे. उन्होंने राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव किया। और CM भजनलाल ने इस पर जवाब देते हुए विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. आंकड़ों के साथ सीएम ने पूर्ववर्ती सरकार की खामियों को गिनाते हुए कहा कि उन्होंने सिर्फ राजस्थान में भ्रष्टाचार किया है, पर्ची की बात हमारी सरकार को लेकर करते है, लेकिन ये सरकार न पर्ची की न खर्ची की, ये सरकार है सिर्फ धरती की. इस दौरान उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा, युवाओं को रोजगार, किसानों के उत्थान के साथ प्रदेश के आर्थिक विकास के लिए हमारी सरकार लगातार काम कर रही है.

महिला अत्याचार पर हुए शर्मिंदा

सदन में CM भजनलाल शर्मा ने कहा कि पिछली सरकार के कार्यकाल में महिला अत्याचार में राजस्थान का नम्बर पहले स्थान पर था. जब देश में महिलाओं का नारी शक्ति वंदन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सम्मान बढ़ा रहे थे, तब महिला अत्याचार के शिखर को हमारा प्रदेश छू रहा था. घर से निकलने में महिलाओं को डर लग रहा था, कांग्रेस ने प्रदेश में जब-जब सरकार बनाई, तब-तब महिलाओं पर अत्याचार और दुष्कर्म बढ़े हैं. भंवरी देवी कांड भी कांग्रेस सरकार में हुआ ? ये भी सबको पता है, कांग्रेस सरकार में स्थिति ऐसे थे कि जिस मंत्री ने महिला अत्याचार की आवाज उठाई उसे बर्खास्त कर दिया जाता था, उसने कौन सा गुनाह कर दिया ? सच बोलना कांग्रेस सरकार में बड़ा गुनाह रहा है. इसके साथ ही भजनलाल ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार के सीनियर मंत्री कहते थे, “यह मर्दों का प्रदेश है, लेकिन सरकार के मुखिया को ऐसी बातें सुनाई नहीं दी, यह शर्म की बात हैं.”

कौनसी चक्की का आटा खाते हैं- CM

गोविंद सिंह डोटासरा पर भजनलाल शर्मा ने तंज कसते हुए कहा कि “कौन सी चक्की का आटा खाते थे, कौन सा पानी पीते थे, जो एक ही परिवार के तीन-तीन चार-चार लोग RAS परीक्षा में एक समान नंबर लेकर आए. इसके बाद प्रदेश में बिगड़े आर्थिक हालात पर CM ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने प्रदेश को आर्थिक आपातकाल की तरफ धकेल दिया है, पिछली सरकार ने न धन का प्रबंध किया न ही सदुपयोग. जल जीवन मिशन का जो पैसा केंद्र से आया था उसका 50 फीसदी भी उपयोग नहीं हो पाया. 5 लाख 78 हजार करोड़ रुपए का कर्ज आज प्रदेश पर है. विकास की गति पर भी आगे हम प्रदेश को बढ़ाएंगे और जो आर्थिक हालात बिगड़े हुए हैं, उन्हें भी ठीक करने का काम करेंगे. इस दौरान विपक्ष से CM ने कहा कि आपका भी अगर कोई सुझाव हो तो वह दें, राजनीतिक रंजिश रखकर सरकार किसी तरह की काम नहीं करती है, राज्य सरकार अब सबका साथ, सबके विकास के लिए काम कर रही है.

Ad Image
Latest news
Related news