Friday, October 18, 2024

Rajasthan News : आज से शुरू होगा IIM उदयपुर में ऑडेसिटी कार्यक्रम, दिखेगा छात्रों का हुनर

जयपुर। शनिवार यानी आज से देश के प्रतिष्ठित मैनेजमेंट संस्थान IIM, उदयपुर में ऑडेसिटी समारोह शुरू हो रहा है. मैनेजमेंट के छात्रों का इस कार्यक्रम में एक अलग ही हुनर देखने को मिलेगा. इस कार्यक्रम में 33 प्रकार के विभिन्न कार्यक्रम को आयोजित किया गया है. दो दिन तक यह कार्यक्रम चलेगा. इस साल इस कार्यक्रम का थीम ‘कैली डोस्कोपिक ओडिसी’ है, जो प्रतिभा, रचनात्मकता, और नवाचार की एक जीवंत खोज का आशाप्रदान करता है.

2015 में हुई थी शुरुआत

IIM उदयपुर से दी गई जानकारी के मुताबिक, विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन ऑडेसिटी 2024 में किया जा रहा है. वॉर ऑफ बैंड्स, मिस्टर मिस ऑडेसिटी, ऑन योर फीट (नृत्य प्रतियोगिता), फैशन शो, और उदयपुर गॉट टैलेंट सहित कुल 33 प्रतियोगिताएं इसमें आयोजित की जाएंगी, जो आने वाले दर्शकों को अधिक मोहित करेंगी और उत्सव के थीम में भी योगदान देंगी. ऑडेसिटी कार्यक्रम के बारे ने आईआईएम उदयपुर ने बताते हुए कहा कि साल 2015 में इसकी शुरुआत हुई थी.

जानें क्या है ऑडेसिटी कार्यक्रम?

आईआईएम उदयपुर ने बताया कि यह कार्यक्रम आईआईएम उदयपुर का वार्षिक सांस्कृतिक और प्रबंधन उत्सव है. इस कार्यक्रम को प्रतिभा, नवाचार और नेतृत्व के उत्सव के रूप में मनाते है. ऑडेसिटी कार्यक्रम के जरिए छात्रों को एक मंच मिलता है, ताकि अपने कौशल का प्रदर्शन वो कर सकें और विचारशील चर्चाओं में आ सकें. टीम ऑडेसिटी ने ‘पहल’ और ‘भविष्य 3.0’ नामक दो सामाजिक पहलुओं की शुरुआत समाज के प्रति योगदान के रूप में की है.

IIM उदयपुर का 45 छात्रों ने किया दौरा

उदयपुर स्थित एक एनजीओ के सहयोग से लड़कियों के लिए ‘पहल’ में ऑडेसिटी टीम ने एक साल के लिए सेनेटरी नैपकिन डोनेशन ड्राइव की है. मासिक धर्म स्वच्छता की अत्यंत आवश्यकता को इस सहयोग से पूरा करने का प्रयास किया गया है. इसके साथ ही ‘भविष्य 3.0’ और ‘पहल’ दोनों शिक्षा, रचनात्मकता, और समावेशिता को बढ़ावा देने पर आधारित है. इसके तहत आईआईएम कैम्पस का दौरा महाराणा मेवाड़ पब्लिक स्कूल के 45 छात्र करने गए . स्कूल के छात्रों के लिए अंतिम वर्ष के छात्रों द्वारा एक डिजाइन थिंकिंग वर्कशॉप आयोजित की गई.

Ad Image
Latest news
Related news